Automatic scooter
Automatic scooter

एक जमाना था जब स्‍कूटर सिर्फ पुरुष वर्ग की सवारी हुआ करता था और हर कोई उस पर बैठकर फर्राटा भरा करता था। लेकिन जमाना आगे बढ गया और लोगों की जरूरतें बदलने लगीं। साल 2000 आते-आते बहुत से स्‍कूटर निर्माता कंपनियों ने स्‍कूटर का प्रोडक्‍शन ही बंद कर दिया। लेकिन इसके बाद जो घटा वो एक केस स्‍टडी बन गया। क्‍यूंकि ि‍फर से शुरू हुआ Automatic scooter का चलन लेकिन गायब हो गए उसमें से क्‍लच और ये बन गई पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की भी फेवरेट सवारी। हमने दिल्‍ली एनसीआर की कुछ लडकियों से बात की और उनसे पूछा आखिर उन्‍हें क्‍यूं पसंद हैं ये स्‍कूटर।

रवीना की Mahindra Duro

मेरे स्कूटर का नाम Mahindra Duro है। यह स्कूटर चलाने में काफी कंफर्टेबल है, इसे साड़ी, शूट सलवार पहनकर लड़कियां आसानी से चला सकती हैं। मुझे स्कूटर की सबसे अच्छी बात यह लगती है कि इसेलड़के व लड़कियां दोनों ही चला सकते हैं।Automatic scooter

गुंजन की पसंद

मेरा नाम गुंजन है। जैसे साइकिल चलाना आसान है उसी तरह स्कूटर चलाने में भी किसी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं होती है। गर्ल्स को कलर्सफुल चीज़े ज्यादा पसंद हैं, स्कूटर की यही ख़ास बात है की इसमें बहुत सारे कलर के स्कूटर मिल जाते हैं।Automatic scooter

नीलम खाती Honda Activa 6G

मेरे पास Honda Activa 6G स्कूटर है। यह बहुत बैलेंसिंग है। इसमें सबसे अच्छी बात है की स्कूटर में गेयर नहीं होता है। स्पेशली गर्ल्स जब ड्राइव करती हैं तो साड़ी और ट्रेडिशनल ड्रेस पहन कर ड्राइव नहीं कर पाती लेकिन स्कूटर में ये सब पॉसिबल है।

Automatic scooter

मेरी पसंद

हैलो! अगर मार्केट शॉपिंग करने जाना हो तो स्कूटर से बढ़िया वाहन कुछ हो ही नहीं सकता। स्कूटर की सबसे बेस्ट क्वालिटी यह है की इसे कम स्पेस की जगह में भी चलाया जा सकता है। स्कूटर को प्राइवेट जॉब करने वाला व्यक्ति भी रिजनेबल प्राइस में खरीद सकता हैं।

Automatic scooter

इसे भी पढ़ें :- Top 5 Waiting Period Cars : लेनी है ये गाड़ियां तो करना पड़ेगा लंबा इंतज़ार

संगीता की Honda Activa 

मेरे पास Honda Activa स्कूटर है। मुझे स्कूटर चलाना बहुत पसंद है क्योंकि इसमें गेयर नहीं होता है। सिंपल रेस दो और ईजिली ड्राइव कर सकते हैं। मैं पिछले 2 साल से स्कूटर इस्तेमाल कर रही हूं। इसमें पेट्रोल भी काम लगता है और कम बजट में इसे खरीद सकते हैं।

Automatic scooter

इसे भी पढ़ें :- 5 Upcoming SUV’S: लॉन्च होने को हैं तैयार

इस पोस्ट में हमने जाना की ज्यादातर गर्ल्स स्कूटर चलाना इसलिए पसंद करती है क्योंकि इसे किसी भी टाइप की ड्रेस पहन कर ड्राइव कर सकते हैं।

 

 

 

 

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।