Nissan Magnite

Nissan Magnite XE की सबसे ज्यादा डिमांड भारतीय बाजार में बनी हुई है। हालांकि बेस वेरिएंट की कितनी बुकिंग निसान के पास आई है इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर किसी को नहीं दी गई है लेकिन अगर डीलर्स के पास आई बुकिंग का आंकड़ा एक साथ बिठाया जाए तो 40 से 50 फीसदी की बुकिंग मैग्नाइट की सिर्फ इसके बेस वेरिएंट यानी कि XE की है। 4 लाख 99 हजार रुपये एक्सशोरूम वाली कीमत पर लॉन्च हुई आखिर इस गाड़ी में ऐसा क्या है जो लोग इसे सब्जी-फल की तरह खरीदने के लिए बुकिंग करवा रहे हैं? इसी का जवाब हम आपको इस आलेख में दे रहे हैं। तो आइए शुरू करते हैं।

Nissan Magnite के सभी वेरिएंट को समझिए

निसान मैग्नाइट भारतीय बाजार में चार वेरिएंट में उपलब्‍ध है जिसमें इसे 1 लीटर टर्बो व 1 लीटर नॉन टर्बा विकल्प के साथ पेश किया गया है। नॉन टर्बा में ये XE, XL, XV व XV प्रीमियम में उपलब्‍ध है जबकि टर्बो में भी ये इन्हीं वेरिएंट के साथ आती है। टर्बो में आपको मैनुअल व सीवीटी का विकल्प मिलता है, जबकि नान टर्बा में ये सिर्फ 5 स्‍पीड मैनुअल के साथ आती है। इसकी सबसे खास बात ये है कि नान टर्बा वाली मैग्नाइट का वजन 939 किलोग्राम, टर्बो मैनुअल का वजन 1014 किलोग्राम जबकि टर्बो सीवीटी का वजन 1039 किलोग्राम का है। हर वेरिएंट की कीमत अलग है जिसमें सबसे सस्ता है नान टर्बो वाला एक्सई वेरिएंट जिसकी सबसे ज्यादा मांग देखी जा रही है।

Nissan Magnite के XE वेरिएंट की है इसलिए सबसे ज्यादा डिमांड

निसान मैग्‍नाइट के XE वेरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड में रहने की वजह इसकी पैकेजिंग है। इस वेरिएंट में जिसकी कीमत एक्सशोरूम 4 लाख 99 हजार रुपये है। जो फीचर्स इस वेरिएंट को हीरो बना रहे हैं आइए उसके बारे में आपको विस्तार से बता देते हैं।
-डिजाइन की बात करें तो इसमें स्लीक हेडलैंप दिए गए हैं और बढ़िया ग्रिल के साथ पेश किया गया है
-इसमें एलॉय व्हील की जगह सिल्वर कलर के स्टील व्हील दिए गए हैं जिसका प्रोफाइल 195/60 R16है
-साइड में बॉडी कलर डोर हैंडल, बॉडी शील्‍ड, ब्लैक कलर के ओआरवीएम व रूफ रेल मिल जाता है
-इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 205 मिलीमीटर का है जो इसके एक ऊंची कार का अंदाज प्रदान करता है
-इस सेगमेंट की ये सबसे सस्ती कार है
-रियर में डिफॉगर के साथ रियर वाइपर दिया गया है जो कि किसी और कार में नहीं मिलता
-एलईडी टेललैंप बेहद खूबसूरत लगते हैं
-बूट एक्सेस के लिए रिक्वेस्ट सेंसर दिया गया है
-चार पार्किंग सेंसर दिए गए हैं जो कि बहुत सी कारों में कंपनियां कटौती करके सिर्फ दो कर देती हैं
-गाड़ी के अंदर बढ़िया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टिल्ट स्‍टीयरिंग, चारों पावर विंडो दिए गए है

MG GLOSTER का ये फीचर कर देगा आपको मदहोश

नोटः- अगर आप इन चीजों को ध्यान से देखेंगे तो कोई भी बेस वेरिएंट में इतना कुछ पाकर खुश हो सकता है। ऐसा पहली बार दिख रहा है जब किसी कार कंपनी ने अपनी गाड़ी के बेस वेरिएंट में इतना कुछ ऑफर कर दिया है।

Nissan Magnite के किस वेरिएंट में कितने रंग

वेरिएंट के हिसाब से रंगों का विभाजन भी किया गया है। इसके एक्सई वेरिएंट में दो रंग सिल्वर और व्हाइट मिलता है, एक्सएल में तीन रंग – सिल्वर, व्हाइट और ब्राउन मिल जाता है, एक्सवी के बाद शुरू होता है छह रंगो का विकल्प जिसमें ब्लैक के साथ कई ड्यूल टोन कलर मिलते हैं।

वीडियो में देखें XE का वॉकअराउंड

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।