कोरियन कार निर्माता कंपनी किया ने आने वाले तीन सालों में अपने छह मॉडलों को यहां पेश करने की घोषणा कर दी है। ये लाइनअप पूरी तरह से मेड इन इंडिया पर आधारित होगा। आपको बताते चलें की पहली गाड़ी जिसे अभी हम एसपी कांसेप्ट के नाम से जानते हैं ये अगस्त से बिकनी शुरू हो जाएगी। कंपनी की दूसरी मेड इन इंडिया एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया जाएगा। एक बार ये सारी चीजें लोकल असेंबली के साथ शुरू हो जाएंगी तो इसके बाद कंपनी 2021 में एक क्रॉस हैचबैक को भारत में लॉन्च करेगी।

किया मोटर्स की क्रॉस हैचबैक अगली पीढ़ी की रियो हैचबैक पर आधारित होगी। वर्तमान रियो को हैचबैक के रूप में और विदेशों में एक सेडान के रूप में बेचा जाता है, हालांकि चीन और रूस जैसे बाजारों में भी क्रॉस-हैच संस्करण मिलता है जिसे के 2 क्रॉस कहा जाता है। चीन में बिकने वाली क्रॉस हैच 40 मिलीमीटर लंबी, 30 मिलीमीटर चौड़ी है जिस रियो पर ये आधारित है उसकी तुलना में। आपको बता दें कि रियो की लंबाई 4064 मिलीमीटर, चौड़ाई 1725 मिलीमीटर और ऊंचाई 1450 मिलीमीटर है। लेकिन जब ये इंडिया में लॉन्च होगी तो इसकी लंबाई एक्साइज बेनीफिट लेने के लिए जरूर छोटी हो जाएगी और ये गाड़ी यहां पर सब फोर मीटर के साथ लॉन्च होगी ऐसा माना जा रहा है।

इतना कुछ बताया है तो आपको ये भी बता दें कि इस गाड़ी में 1 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन व 1.5 लीटर डीजल इंजन लगेगा। इसका पेट्रोल इंजन 118 एचपी की शक्ति देता है।