Modified Nissan Magnite XE हाल ही में एक यूट्यूब चैनल पर देखने को मिली। इससे पता चल गया कि शौक से बढ़कर कोई भी चीज नहीं होती। भारतीय बाजार में मैग्नाइट के जरिए अपनी तकदीर का सितारा चमकाने की कोशिश में जुटी निसान इंडिया ने भी अपनी कार के बारे में इतना नहीं सोचा होगा जितना इन महोदय ने कर दिखाया। शाह कार डिकोर नाम के एक यूट्यूब चैनल पर इस गाड़ी के वीडियो को पोस्ट किया गया है। आइए आपको बताते हैं कि इस कार में क्या बदलाव मोडीफिकेशन के जरिए किए गए हैं।

Modified Nissan Magnite XE एलॉय व्हील

अगर आपने एक्सई वेरिएंट के एलॉय को देखा होगा तो इसमें स्टील व्हील मिलते हैं लेकिन इसके मोडीफिकेशन में आपको ड्यूल टोन एलॉय के साथ रेड इंसर्ट का इस्‍तेमाल भी यहां दिखेगा। ये बेहद आकर्षक लग रहा है।

Modified Nissan Magnite XE एलईडी जैसी हेडलाइट

निसान मैग्नाइट में नार्मल हेडलैंप हैलोजन बल्ब के साथ आते हैं कि लेकिन अगर आप इस मोडीफाइड हेडलैंप को देखेंगे तो ऐसा लगेगा जैसे कि कांसेप्‍ट कार को देख रहे हैं। इसका अंदाज बिलकुल अलग है। इसमें व्हाइट कलर में एलईडी हेडलैंप खूबसूरती के साथ नजर आ रहे हैं।

Modified Nissan Magnite XE में एंबीएंट लाइटिंग

Interior मे एम्बिएंट लाइट्स दी गई है और ये भी रात मे काफी प्रीमियम लुक देती है गाड़ी को। लेकिन एक्सई में आपको एक बेहद साधारण केबिन मिलता है।

अंदर से रूफ की ओर अगर अपकी नज़र पड़ेगी तो आपको दिखेगी तारों की टिम-टिमाहट, ये एक ऐसा फीचर है जो करोड़ो की गाड़ियो में ही आता है, इसे कहते है मून रूफ (moon roof)

म्यूजिक सिस्टम तो इसके बेस वरिएंट मे आता नही है लेकिन इसमे जो टच म्यूजिक सिस्टम फिट करवाया गया है वो Magnite के टॉप मॉडल से भी ज़्यादा अच्छा है।

लेदर सीट्स भी इसमे bucket फिटिंग वाली लगी हुई है।

⦁ स्टीयरिंग मे ऑडियो कंट्रोल & mid कंट्रोल दिए गए है।

पर ये आपको थोड़े से अजीब लगेंगे क्योंकि अभी बाहर आफ्टर मार्केट में Magnite के स्टीयरिंग माउंटएड कंट्रोल्स उपलब्ध नहीं है तो इस Magnite मे यूनिवर्सल कंट्रोल फिट कर दिये गए है।

⦁ रेड कलर की थीम दी गई है इस गाड़ी को और रेड लेदर लगाया गया है इसके डोर्स पर


कुछ पार्ट जहां लेदर नहीं लग पाया वहाँ के पार्ट को रेड colour कर दिया गया जैसे स्टीयरिंग के नीचे के पार्ट को किया गया है।

⦁ ब्लैक रूफ & ब्लैक ORVM

⦁ स्टीयरिंग व्रैप और डोर पर आपको Venly व्रैप देखने को मिल जाएगा

अब हो सकता है आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा की इन सब में पैसे कितने लगे?
जैसा मैंने पैहले ही कहा था की शौक बड़ी चीज है, तो शौक पूरा करने के लिए इंसान कुछ भी करता है। लेकिन इसमें कितने पैसे लगे होंगे इसका खुलासा वीडियो में नहीं किया गया है। हम आपके लिए कोशिश करेंगे कि पता लगाकर बताएं कि इस पर खर्चा कितना आया होगा।

मिलिए उन तीन इलेक्ट्रिक कारों से जो प्रदर्शन में पेट्रोल व डीजल कारों से भी हैं ज्यादा सक्षम

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

यूट्यूब पर ये वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करेंः-