भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में हेक्टर की शानदार सफलता के बाद MG Motor India अब बड़ा दांव खेलने जा रही है. कंपनी जल्द ही अपनी 6 सीटर हेक्टर प्लस और 7 सीटर एमजी ग्लोस्टर (MG Gloster) एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है. ग्लोस्टर कंपनी की अब तक की सबसे महंगी और प्रीमियम कार मानी जा रही है. ये कार टोयोटा की फॉर्च्यूनर और फोर्ड की एंडेवर को टक्कर देगी

लुक कैसा होगा
ग्लोस्टर 7-सीटर लग्जरी एसयूवी कंपनी की सबसे लंबी कार है. 5 मीटर लंबी इस कार का लुक मसकुलर है और इसके बंपर्स को भी शार्प डिजाइन दिया गया है. फ्रंट में ऑक्टागोनल क्रोम ग्रिल और LED हेडलाइट्स दी गई हैं. वहीं रियर में स्प्लिट टेल लाइट्स मिलती है, जो कि क्रोम स्ट्रिप से जुड़ी है. इसके रियर बंपर में स्पोर्ट्स सिल्वर इंसर्ट्स के साथ डुअल एग्जॉस्ट पाइप्स दिए गए हैं.

इंजन
कंपनी ने ग्लोस्टर के इंजन और ट्रांसमिशन के बारे में खुलासा नहीं किया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस एसयूवी में 2.0-लीटर डीजल इंजन मिल सकती है. जो कि मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगा. बताया जा रहा है कि एमजी ग्लोस्टर में 7-स्पीड DCT (डुअल क्लच) ट्रांसमिशन दिया जाएगा.

लॉन्च
कंपनी जल्द ही ग्लोस्टर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, मुमकिन है दीवाली के आस-पास ये कार बाजार में उपलब्ध होगी

कीमत
एक प्रीमियम कार होने के चलते ग्लोस्टर की कीमत भी अच्छी खासी होने की उम्मीद है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत भारत में करीब 45 लाख रुपए तक हो सकती है. जो कि टोयोटा की फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour) से महंगी होगी.

आपको बता दें महज 8 महीने में एमजी हेक्टर की बुकिंग 50 हजार के पार हो गयी है. वहीं कंपनी करीब 20 हजार यूनिट सेल कर चुकी है. हेक्टर की सफलता के बाद कंपनी हेक्टर प्लस और ग्लोस्टर के जरिए भारतीय ऑटो बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी में है.

Watch Video: