Mahindra Thar Off-Road
Mahindra Thar Off-Road

Mahindra Thar Off-Road Test : थार बेशक एक शानदार गाड़ी है मगर क्या ये उतनी ही जानदार भी है ? मेरा कैहने का मतलब ये है कि जिस सेगमेंट में थार आती है वो सेगमेंट सिर्फ एडवेंचर और ऑफ-रोअडिंग पर फोकस्ड है, तो आज मैं इस नयी थार को परखूँगा की इसमें इतनी जान है की ये पहाड़ की चोटी तक जा सके,(जो आप नीचे तस्वीर में देख रहे है) चलिए परखते हैं और बताते है आपको इस थार डीजल मैन्युअल की छमता के बारे में।

Mahindra Thar Off-Road Test

Mahindra Thar Off-Road Test
Mahindra Thar Off-Road

आज इस पहाड़ी की चढ़ाई मैं Mahindra Thar से करूंगा, मैने सबसे पहले पहाड़ी की चढ़ाई Fortuner से करने की कोशिश करी मगर हासिल सिर्फ नाकामियाबी ही हुई पहाड़ की उचाइयाँ नहीं। मैने Mahindra Thar को इसलिए चुना क्योंकी यह गाड़ी off-roading के लिए बहुत ही काबिल मानी गई हैं। यह Mahindra Thar 6 speed mannual diesel है जो 130HP बनाती है और 320nm का टॉर्क देती है। यह देखने वाली बात होगी की पहाड़ की चढ़ाई कर पायेगी Thar जहाँ Fortuner नहीं चढ़ पाई।

Mahindra Thar Off-Road Test
तो मैं गाड़ी अंदर बैठता हूं और गाड़ी को शुरू करता हूं। इस गाड़ी में 6 स्पीड mnual tramsmission है, off-road modes भी हैं। में आपको एक lever दिया गया है, यह lever torque converter है। ये पहले 2H में रहता है जो कि 2 व्हील ड्राइव है और जब आपको off-road करना होता है तब आप इसे 4H में कर लेते इस्से आपको चारो चक्को में power मिलता है।

Mahindra Thar Off-Road Test

मैंने पहला प्रयास किया तब mahindra Thar ने वो रास्ता पार कर लिया जहां तक Fortuner पहुंच पाई थी। उसके आगे भी पहुंच गई थी थोड़ा सा ये थार। पर अपने दूसरे प्रयास में Thar सिर्फ Fortuner जित्ता ही कर पाईं। अपने तीसरे प्रयास में Thar ने अपने पहले प्रयास के मुकाबले भी ज्यादा दूरी तय कर ली थी। आप जब इस गाड़ी को किसी पहाड़ी पे off-roading करेंगे तब इसका टॉर्क कनवर्टर वाकई बहुत अच्छा काम करता है, आप इस चीज को महसूस करेंगे।
Thar garage में खड़ी रकनेबके लिए बिल्कुल भी नहीं बनी है।

Mahindra Thar off roading

मैं भले ही अपनी तै की हुई मंजिल से 5 कदम पीछे हूं मगर, मैं इस गाड़ी से बिल्कुल भी निराश नहीं हूं और अगर इस गाड़ी के tyre का प्रेशर थोड़ा कम कर दिया जाता तो शायद मैं वहा तक जरूर पहुंच जाता क्योंकि इस पहाड़ी की मिट्टी बहुत ही रेतीले थी जिस कारण गाड़ी को ट्रेक्शन नहीं मिल पा रहा था। यह गाड़ी आपको किसी तरह से निर्राह नहीं करती है। यह जान के अब अच्छा लगता है की Mahindra ने Thar को अच्छा बनाया है और यह देख के अच्छा लगता है की अब भारतीय manufacturer भी ग्लोबल लेवल के तहत प्रोडक्ट बना रहे हैं।

Mahindra Thar Off-Road Test Video:-

इसे भी पढ़ें :- Nissan Magnite के दाम लगभग ₹30,000 से बढ़ गए हैं

इसे भी पढ़ें :- Renault Kiger non-turbo AMT

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।