Kia Carens Expected Price
Kia Carens Expected Price

Kia Carens Expected Price:- Kia अपनी नई Carens को भारत में 16 दिसंबर 2021 को अनवील किया गया है और उम्मीद लगाई जा रही है कि इसका डेब्यू 16 दिसंबर के बाद 2022 के बीच में किया जा सकता है। जिस तरह से Alcazar Creta के ऊपर बेस्ड एक 7 सीटर SUV है उसी तरह उम्मीद की जा रही है कि Carens भी Seltos के ऊपर बेस्ट एक 7 सीटर SUV होने वाली है। 

Kia Carens Expected Price

Kia Carens Expected Price

Kia कि Carens में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन देखने को मिलेगा जो Seltos में आता था। पेट्रोल में आपको 2 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो Alcazar में आता है लेकिन डीजल में वही 1.5 लिटर जो क्रेटा और साथ में आता है और ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें आपको सभी वही विकल्प DSG और मैनुअल के देखने को मिलेंगे जोकि Seltos में आते हैं हालांकि इसमें टर्बो इंजन आने की उम्मीद कम है। 

इसे भी पढ़ें :- XUV 700 Diesel vs Petrol | Petrol में है दम !

Kia Carens Features

Kia Carens Expected Price

Features की बात की जाए तो इसमें आपको Seltos से कुछ ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे कि इसमें आप लोगों को 5 सीटर की जगह 7/6 सीटर सीटर ऑप्शन देखने को मिलेगा, इसका मतलब है कि कैप्टन स्वीट्स का फीचर आपको इस गाड़ी में देखने के लिए मिल जाएगा साथ ही इसकी ज्यादा लंबी स्पेस होने की वजह से आपको इसमें काफी कंफर्टेबल सीटिंग ऑप्शन भी मिलने वाला है और Alcazar में जैसे रियर में पार्सल ट्रे देखने को मिला था उसी तरह इसमें आपको पार्सल ट्रे की सुविधा भी दी जा सकती है।

Competitors

Hyundai Alcazar

कंपटीशन की बात की जाए तो इसका कंपटीशन सीधे Alcazar, Marazzo और Innova Crysta से होने वाला है। देखने वाली बात यह होगी कि Innova Crysta जैसी भारी भरकम और रिलाएबल गाड़ी, Alcazar और Marazzo जैसी पहले से मार्केट में अपना स्थान बनाई हुई दमदार गाड़ियों के सामने एक नई कंपनी क्या अपनी पहचान लोगों तक पहुंचा पाएगी या नहीं?

इसे भी पढ़ें :- Kia Carens vs XUV 700 vs Safari

Conclusion

साथ ही इसमें आपको जो फीचर्स देखने को मिल रहे हैं वह वाकई वैल्यू फॉर मनी प्रपोजिशन बनाते हैं। देखने वाली बात होगी कि यह गाड़ी अपनी पहचान मार्केट में किस हद तक बना पाती है। 

 

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।