Electric Cars Increasing Demand
Electric Cars Increasing Demand

Electric Cars Increasing Demand: हाल के दिनों में जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव दर्ज की गई है, उससे सब हैरान हैं और आम लोगों के जेबों पर भी काफी असर पड़ रहा है। अगर आप इस समय पेट्रोल या डीजल से चलते हैं तो आपको 9–10 रूपये/किलोमीटर चलने का खर्च आता है। वही पे अब लोगो का इलेक्ट्रिक गाड़ी की तरफ रुझान बढ़ रहा है क्योंकि इलेक्ट्रिक गाड़ी से चलने पर खर्चा कम पड़ता है। अगर आप अब इलेक्ट्रिक गाड़ी लेते हैं, तो आपको सरकार भी टैक्स में काफी छूट देती है। आप इलेक्ट्रिक गाड़ी से चल कर अपने पर्यावरण को शुद्ध रखने में काफी मदद करते हैं।

Electric Cars Increasing Demand

Electric Cars Increasing Demandअगर आप एक इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदते हैं, तब आपको उसमे काफी सहूलियत मिलती है। आपको इलेक्ट्रिक गाड़ी में काफी नए फीचर्स मिलते हैं। आप जब गाड़ी को स्टार्ट करते हैं तब आपको कोई आवाज नहीं आती और एक्लेरेशन भी आपको आईसी इंजन वाली गाड़ियों से ज्यादा मिलता है। आप गाड़ी की परफॉर्मेंस को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। मगर आपको कुछ खामियाँ भी मिलती हैं इलेक्ट्रिक वाहनों में जैसे, आप गाड़ी को ज्यादा दूर नहीं ले जा सकते हैं और आपको गाड़ी को चार्ज करने के लिए भी काफी टाइम देना पड़ता है। बस सबसे बड़ी यही दो इलेक्ट्रिक गाड़ी की खामियाँ हैं।

इसे भी पढ़ें :- Best Mileage Scooters In India | भारत के सबसे ज़्यादा माइलेज वाले Scooters

Electric Cars Future

Nexon EV Dark Edition

आपको सड़कों पर इलेक्ट्रिक गाड़ियां जैसे MG ZS EV, NEXON EV जैसी गाड़ियां देखने को मिल जाती हैं और काफी कंपनियां जैसे Jaguar, Land Rover, Audi और Mercedes भी अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां उतार चुकी हैं, या तो उतरने वाली हैं। आपको टेस्ला की भी गाड़ियां अब बहुत जल्द देखने को मिलेंगी भारतीय सड़कों पर और अब तो पोर्शे जैसी कंपनियां अपनी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक में बदल रहे हैं और बाहरी देशों में आपको इलेक्ट्रिक गाड़ियां सड़कों पर देखने को मिल जाती हैं। टाटा मोटर्स ने अब अपने चार्जिंग स्टेशन खोलने का काम शुरू कर दिया है जहां पर आप अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां चार्ज कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :-  Mahindra Bolero Neo मात्र ₹8.48 लाख से शुरू !

अब आप कुछ भी कहें मगर सच यही है, कि आपको आने वाले कुछ समय में बाजार में काफी नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लॉन्चिंग देखने को मिलेगी और आने वाला समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ही है क्योंकि अब जिस तरह पेट्रोल या डीजल के दाम में बदलाव आया है, उसको देखते हुए इलेक्ट्रिक गाड़ियां ही बहुत अच्छा ऑप्शन हैं।

 

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।