जब ऐसा लगा कि स्कूटर के दिन लद गए उस समय हौंडा ने भारतीय बाजार में एक्टिवा के जरिए ऐसा धमाका किया कि फिर से नए अंदाज वाले स्कूटर भारतीय दुपहिया बाजार की शान बन गए। लेकिन बदलते वक्त के साथ स्कूटर का अंदाज व लुक बदल गया तथा ऑटोमेटिक स्कूटर लोगों के आराम की सवारी बन गए। मोटरसाइकिलों की तुलना में स्कूटर की बिक्री लगातार बाजार में बढ़ रही है। इसके चलते अब कई कंपनियां अपने स्कूटरों के जरिए इस गलाकाट सेगमेंट में अपना भाग्य आजमा रही हैं। इसी बीच कुछ महीने पहले बाजार में टीवीएस ने अपने लोकप्रिय ज्युपिटर स्कूटर के क्लासिक मॉडल को पेश किया। आइए आपको बताते हैं कि यह  स्कूटर लोगों को इतना क्यूं पसंद आ रहा है।
रेट्रो लुक की दीवानगी 
जिस तरह पियाजियो ने वेस्पा के रूप में एक नया ट्रेंड शुरू किया था वह अंदाज भारतीय दुपहिया कंपनियों को भी पसंद आया जिसके चलते टीवीएस ज्यूपिटर में एक नए अंदाज को लेकर आई है जिसके चलते इसे नाम दिया गया है क्लासिक। अपने नाम के मुताबिक इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसकी शुरुआती कीमत 55 हजार 266 रुपये से है जो कि लोगों को बहुत ज्यादा परेशान नहीं कर रही क्योंकि कंपटीशन की तुलना में उन्हें एक ऐसा उत्पाद मिल रहा है जो बेहतर व क्लासी है। इसकी बड़ी सीट काफी आरामदायक है जिसके चलते छोटी राइड के अलावा बड़ी राइड भी आरामदेह बनी रहती है।
बदलाव के नाम पर
जूपिटर क्लासिक के बेसिक डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसे रेट्रो या क्लासिक लुक देने के लिए कई कॉस्मेटिक एलिमेंट दिए गए हैं। क्रोम का इस्तेमाल पूरे स्कूटर में जमकर हुआ है। क्लासिक स्टाइल वाली विंडशील्ड, राउंड शेप्ड क्रोम फिनिश वाले रिवर्स व्यू मिरर्स, स्टिचिंग के साथ डुअल टोन सीट समेत कई ऐसे एलिमेंट हैं जो इसे क्लासिक स्कूटर वाला लुक देते हैं। इसके अलावा इसमें डिस्क ब्रेक और यूएसबी चार्जर पॉइंट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।
इंजन व राइड 
इस स्‍कूटर में 109.7 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 7.9 बीएचपी की शक्ति व 8 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। सिटी राइडिंग में यह अपनी राइड गुणवत्ता को पूरे टाइम कायम रखता है। बंपर टू बंपर ट्रैफिक में इसकी सीटें आपको थकावट से बचाती हैं। कंपनी का दावा है कि यह स्‍कूटर 62 किमीप्रली का माइलेज देता है। लेकिन रीयल टाइम माइलेज आपको इतना नहीं मिलेगा। कोशिश करिए स्कूटर को इसके इकोनॉमी मोड में रखिए आपको माइलेज अच्छा मिलेगा।