बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में अपनी नई पल्सर नियोन 125 को लॉन्च कर दिया है। इसमें कई सारे क्लास लीडिंग फीचर्स दिए गए हैं जो कि भारतीय युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर कंपनी ने डिजाइन किया है। नई पल्सर नियोन में 125 सीसी वाला डीटीएसआई इंजन दिया गया है जो कि 12 पीएस की शक्ति और 11 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ये परफॉर्मेंस इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है। कंपनी ने भारतीय बाजार में इसकी कीमत 64 हजार रुपये एक्सशोरूम दिल्ली रखी है जो कि इसके ड्रम ब्रेक वाली बाइक है। अगर आप डिस्क ब्रेक वाली बाइक लेना चाहेंगे तो उसके लिए आपको देने होंगे 66 हजार 618 रुपये है।

140 किलो वजन वाली इस छोटी पल्सर में 11.5 लीटर का ईंधन टैंक लगा है। इस मोटरसाइकल में आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फॉर्क और पीछे ओर ट्विन शॉक आब्जर्बर दिया गया है। पल्सर 125 नियॉन बाइक पल्सर 150 नियॉन से काफी मिलती है, इसमें को-ऑर्डिनेटेड पल्सर लोगो, ग्रैब रेल, रियर काउल पर 3डी लोगो और ब्लैक अलॉय वील्ज पर नियॉन कलर की छोटी सी लाइन से आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। क्लिप-ऑन हैंडलबार इसकी राइडिंग पोजीशन को और अधिक स्पोर्टी बनाते हैं। इसका सीधा मुकाबला हौंडा की सीबी शाइन से है जो कि बाजार में सबसे ज्यादा बिकती है और लोकप्रिय है।

इसमें आपको मिलेगा 5 स्पीड गियरबॉक्स, इस बाइक को आप किसी भी गियर में क्लच लेकर स्टार्ट कर सकते हैं। काउंटर बैलेंसर के प्रयोग से इस बाइक में एक और क्लास लीडिंग फीचर जुड़ गया है। ये मोटरसाइकल तीन रंगों सोलर रेड और प्लै‌टिनम सिल्वर व नियोन ब्लू(मैटे ब्लैक बॉडी) में उपलब्‍ध कराई गई है।

इस बाइक को लॉन्च करते हुए कंपनी के प्रेसीडेंट सारंग कनाडे ने कहा,”हम इस मोटरसाइकल को लॉन्च करते हुए बेहद खुश हैं क्योंकि हमारे पास 125 सीसी सेगमेंट में एक बाइक है। नई पल्सर 125 नियोन हर लिहाज से स्पोर्टी बाइक है जो कि बेहतर परफॉर्मेंस के साथ किफायती भी है। हमें इससे बहुत सारी उम्मीदें हैं।”