Yezdi
Yezdi

YEZDI ने अपनी वापसी भारतीय बाजार में वापस दर्ज की है और इस बार 3 नई मोटरसाइकिल्स के साथ। इन 3 बाइक्स के लांच होने से अब YEZDI को अपने रेट्रो स्ट्यिलिंग के साथ आधुनिक तकनीक के फीचर्स के लिए जाना जाता जाएगा। मार्किट में ऐसी गाड़ियों की उपस्थिति जो रोमांचक होने के साथ आधुनकि फीचर्स और रेट्रो स्टाइल प्रदान करती हों काफी कम है और इसी लिए कहा जा रहा है कि YEZDI अपनी 3 नई मोटरसाइकिल्स से तेहलका मचा देगी।

Yezdi ब्रांड को 1969 में पेश किया गया था और 90 के दशक तक कंपनी की बाइक्स 2-स्ट्रोक बाइक्स के साथ भारतीय बाजार में छाई रहीं। कंपनी ने अच्छी दिखने वाली बाइक्स बनाई हैं, लेकिन अभी भी कई फैन ऐसे हैं जिनके पास अपनी बाइक्स हैं। वे कंपनी छोड़ना नहीं चाहते हैं, इसलिए उन्हें बहाल किया जाता है और इसके बजाय रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग किया जाता है।

YEZDI ने किया 3 मोटरसाइकिल्स का लांच 

YEZDI ने 3 मोटरसाइकिल्स को भारतीय बाजार में उतरा है जिनका नाम है Adventure, Scrambler और Roadster. अब आपके मन में एक सवाल ज़रूर आ रहा होगा की आखिर 3 बाइक्स एक साथ लांच करने की क्या आवशक्यता थी? इसका सरल जवाब है कि YEZDI अभी दोबारा से अपना पोर्टफोलियो बनाने जा रही है भारतीय मार्किट में और ऐसे में सिर्फ एक बाइक के साथ बाजार में उतरने से मार्किट में अन्य गाड़ियों को YEZDI टक्कर न दे पति इसी लिए YEZDI ने 3 मॉडल्स को एक साथ लांच किया है ताकि हर कस्टमर की अलग अलग ज़रूरतों को पूरा किया जा सके।

YEZDI Adventure 

Yezdi Adventure एक शानदार ट्रेकिंग मशीन है। अपने प्रदर्शन में विश्वसनीयता होने के लिए जनि जाती है Yezdi Adventure. हर एक राइडर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया। चाहे वह ऑफ-रोड हो या
आरामदायक एर्गोनॉमिक्स।

Yezdi

Yezdi Adventure में डुअल-प्लेटफ़ॉर्म चेसिस है और यह तीनों बाइक्स में सबसे शक्तिशाली है। यह एक एलईडी हेडलाइट, एक टेललाइट और एक दिशा संकेतक से लैस था। एडवेंचर बाइक के तौर पर इसमें 200mm का फ्रंट व्हील और नॉर्मल साइज का विंडशील्ड है। यह अपनी कक्षा का पहला टिल्ट डिस्प्ले है।

YEZDI Adventure नीचे दिए गए रंगो और दाम में मिलेगी :-

Slick Silver INR 2,09,900
Mambo Black INR 2,11,900
Ranger Camo INR 2,18,900

Yezdi Roadster 

स्पोर्ट्स बाइक विभिन्न प्रकार की बाइक हैं। ये नग्न कारें अपने नग्न डिजाइन के कारण बहुत अच्छी लगती हैं, और ये ड्राइव करने के लिए बहुत अच्छी हैं। Yezdi की पुरानी स्पोर्ट्स बाइक एक लेगेसी ब्रांड थी और अब इस आधुनिक युग के लिए कंपनी जल्द ही एक नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने वाली है.

Yezdi Roadster 334 cc सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक एयर-कूल्ड इंजन से लैस है जो 29.3bhp का आउटपुट और 29Nm का टार्क पैदा करता है। इसमें पुरानी Yezdi बाइक की तरह ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है जो पिछले पहियों को पावर देता है। Yezdi Roadster की दिल्ली के पुराने शोरूम में कीमत 1,98,142 रुपये है.

Yezdi Roadster के दाम और रंग :-

Roadster Dark – Smoke Grey INR 1,98,142
Roadster Dark – Steel Blue INR 2,02,142
Roadster Dark – Hunter Green
Roadster Chrome – Gallant Grey INR 2,06,142
Roadster Chrome – Sin Silver INR 2,06,142

इसे भी पढ़ें :- Tiago CNG Launch in January 2022 | इको फ्रेंडली और किफायती !

Yezdi Scrambler 

Yezdi Scrambler के फ्रंट में LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स और LED इंडीकेटर्स दिए गए हैं। फ्रंट फोर्क के ऊपर एक स्पीडोमीटर है, लेकिन यह थोड़ा दायीं ओर स्थित है। यह डबल-क्रीड चेसिस और टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क से लैस है।

Scrambler में 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस है, और ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 320mm डिस्क और रियर में 240mm की ब्रेकिंग दी गई है। स्क्रैम्बलर में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील है। यह टाइप-सी और नियमित यूएसबी सॉकेट के साथ मानक आता है।

Yezdi Scrambler के दाम :-

Fire Orange INR 2,04,900
Yelling Yellow INR 2,06,900
Outlaw Olive INR 2,06,900
Rebel Red, Mean Green, Midnight Blue (Dual Tone) INR 2,10,900

इसे भी पढ़ें :- 5 Confirmed CNG Cars Launch in 2022! खबर पक्की है

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।