Mahindra XUV 700
Mahindra XUV 700

XUV 700: Mahindra XUV 700 इस साल की बहुत चर्चित गाड़ियों में से एक बन के उभरी है। यह गाड़ी covid-19, पार्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की कमी और भी कई कारणों की वजह से काफी दिनों बाद लाई जा रही है। मगर अब जिस तरह हालातों में सुधार हो रहा है, उसी तरह गाड़ी भी अपनी पटरी पर वापस आकर रफ्तार पकड़ना शुरू कर दी है।

2021 Mahindra XUV700 7 seat SUV spied ahead of launch: Clear PicturesMahindra इस गाड़ी का प्रोडक्शन अपने पुणे स्थित प्लांट में इस महीने या अगले महीने से शुरू कर सकती है और जिस हिसाब से इस गाड़ी का पोस्टर लीक हुआ है, उससे यही अनुमान लगाया जा रहा है कि Mahindra, इस गाड़ी का प्रोडक्शन शुरू करने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें :- लांच से पैहले दिखी Mahindra Bolero Neo की एक झलक

जब से Mahindra ने XUV 500 को भारत में उतारा था, तब उसने अपनी गाड़ियों का डिजाइन लैंग्वेज काफी हद तक बदल दिया है। Mahindra अबकी बार भी यही करेगी और अपनी डिजाइन लैंग्वेज को और बेहतर करने की कोशिश कर रही है अपनी आने वाली अब सभी गाड़ियों पर और इस गाड़ी के साथ Mahindra अपना नया लोगो भी सामने लाएगी।

XUV 700
XUV 700

जैसा कि वीडियो आई है उसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि गाड़ी में आपको पीछे की तरह एक्स शेप एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं। XUV 700 एक 7/6 seater गाड़ी होने वाली है और यह गाड़ी XUV 500 की दूसरी पीढ़ी है। यह गाड़ी इस बार काफी लंबी होने वाली है। इस गाड़ी पर Mahindra ने बहुत बढ़िया काम किया है और जाहिर तौर पे इस गाड़ी में आपको आगे की तरफ एक नया फ्रंट ग्रिल, C शेप के हेडलैंप, एलईडी डीआरएलएस, एक्स शेप एलईडी टेल लैंप और डुअल टोन अलॉय व्हील मिलेगा। इसमें नए बोनट, बंपर, टेलगेट और डोर हैंडल भी मिलेंगे आपको।

XUV 700 Features

Mahindra XUV 700 6 या 7 seater आप्शन में आयेगी और इसमें आपको कप्तान सीट्स भी मिलेंगी। सीट्स का कलर ड्यूल टोन बीज और ब्लैक में आएगा। गाड़ी काफी सारे फर्स्ट इन क्लास वाले फीचर्स के साथ लाई जा रही है। गाड़ी में आपको पहला ड्यूल स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा जोकि सबसे बड़ा होगा और गाड़ी में आपको फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि चीजे मिलेंगी।

इसे भी पढ़ें :- Thar की कीमत 1 लाख तक बढ़ी !

Mahindra XUV 700

आपको XUV700 में ऑटोनॉमस ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम मिल सकता है, जिसकी वजह से गाड़ी ऑटोमेटिकली अपने आप को कंट्रोल कर सकती है। एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटर, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस आदि चीजे मिल जाती है।

XUV 700
XUV 700

 

इसमें आपको एक पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 2.0 L एम स्टेलियन टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 200 hp पावर बनाएगा और डीजल इंजन में आपको 2.2 L एम हॉक डीजल इंजन मिलेगा जो 185 hp की पावर देगा। गाड़ी दोनो इंजनों के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमीशन के साथ आयेगी। टॉप मॉडल में आपको ऑल व्हील ड्राइव भी मिल सकता है।

XUV 700 Price

इस गाड़ी की अभी कोई कीमत नहीं बताई गई है, मगर जिस हिसाब से इस गाड़ी में फीचर्स है, इस हिसाब से XUV 700 एक प्रीमियम गाड़ी की रेंज में आ सकती है और इसकी कीमत 18–25 लाख के बीच हो सकती है।

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।