जर्मन कार निर्माता कंपनी Volkswagen India (फॉक्सवैगन) ने अपनी पॉप्युलर कार पोलो (Polo) और वेंटो (Vento) को  BS6 कंप्लायंट इंजन के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने ये लॉन्चिंग BS6 नॉर्म्स की डेडलाइन से ठीक पहले की है. नई पोलो और वेंटो 1.0 लीटर MPI और TSI पेट्रोल इंजन में मिलेगी. जबकि पहले पोलो में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और वेंटो में 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता रहा है. नए इंजन के साथ दोनों कारों की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. बात पोलो की करें तो इसके BS6 मॉडल की शुरूआती कीमत 5.82 लाख रुपये तय की गयी है. BS4 की तुलना में कार के अपर वेरिएंट्स की प्राइज 4,000 रुपये तक बढ़ी है. वहीं BS6 वेंटो की शुरूआती कीमत 8.86 लाख रुपये है. कार का बेस मॉडल 10,000 रुपये और टॉप मॉडल 12,000 रुपये तक महंगा हुआ है.

Volkswagen Polo का इंजन
फॉक्सवैगन की हैचबैक कार पोलो में 1.0-लीटर इंजन दिया गया है, जो 108 bhp का पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी के मुताबिक 1.2-लीटर इंजन के मुकाबले नया 3-सिलेंडर इंजन हल्फा और किफायती भी है. ये पहली बार है जब पोलो TSI  इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. पोलो ट्रेडलाइन, कम्फर्टलाइन और हाईलाइन प्लस वैरिएंट में अपडेटेड 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर MPI इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. हालांकि नया 1.0 TSI इंजन सिर्फ हाईलाइन प्लस और GT लाइन वेरिएंट में ही मिलेगा.

Volkswagen Vento का पावर
कंपनी ने अपनी लग्जरी सिडान कार  वेंटो में 1.0 TSI  इंजन दिया है. इससे पहले इस कार में के 1.6 MPI  और 1.2 TSI  इंजन दिया जाता रहा है. इसके साथ ही नई वेंटो के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. जबकि हाईलाइन और हाईलाइन प्लस वैरिएंट 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल जाता है.