Upcoming Cars In India
Upcoming Cars In India

Upcoming Cars In India: जिस तरह से त्योहार नजदीक आ रहे हैं, उसी प्रकार से कम्पनियां अपनी नई गाड़ियां उतारना शुरू कर रही हैं। आज आपको कुछ उनचुनिंदा गाड़ियों के बारे बताने वाले हैं, जो बहुत जल्द भारतीय बाजार में उतारी जाने वाली हैं।

Upcoming Cars In India

Maruti Suzuki Alto 2021

Upcoming Cars In India

इस गाड़ी को उतरे हुए बहुत समय हो चुका है और इस बार Maruti Suzuki से बहुत कुछ उम्मीद की जा रही है कि कम्पनी Alto को एक बहुत अच्छे प्लेटफार्म, इंजन और फिचर्स के साथ उतारेगी। गाड़ी की टेस्टिंग भी बहुत जोर शोर से चल रही है। गाड़ी में इस बार शायद नया इंजन मिल सकता है, 1.0 L का पेट्रोल इंजन जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम टॉर्क देता है। लोगों को इस गाड़ी का बेसब्री से इंतज़ार हैं और भोत जल्द इसे मारुती लांच कर सकती है।

इसे भी पढ़ें :-  Mahindra Bolero Neo मात्र ₹8.48 लाख से शुरू !

Tata Tiago NRG

Upcoming Cars In India

Tata Motors अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Tiago को नर वेरिएंट पेश करने जा रही है। कंपनी इस गाड़ी को 4 अगस्त को लॉन्च करेगी। हाल ही में इस गाड़ी के CNG variant को ट्रायल के दौरान देखा गया है। Tata Tiago अपने मौजूदा 1.2L रेवोट्रॉन इंजन पर ही पेश किया जा सकता है, जो कि 84 बीएचपी पावर और 114 टॉर्क देने में सक्षम है। Tata Tiago का सीएनजी वर्जन भी इसी पेट्रोल इंजन के साथ आ सकता है।

Tata Tigor CNG
Tigor CNG
Tigor CNG

Tata Motors अपनी sub-4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान Tigor को सीएनजी इंजन के साथ पेश करने जा रही है। यह 1.2L के पेट्रोल रेवेट्रॉन इंजन पर आधारित होगी। यह इंजन 86 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। लेकिन इस सीएनजी मॉडल का माइलेज पेट्रोल की तुलना में ज्यादा होगा। Tata Tiago CNG की तरह यह कार भी दिवाली के आस-पास लॉन्च हो सकती है। यह गाड़ी Hyundai Aura के बाद ही अपने सेगमेंट में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ आने वाली है।

Force Gurkha 2021

Upcoming Cars In India

यह एक ऐसी गाड़ी है जिसने लोगो के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना कर रखी है। भले ही इस गाड़ी को बहुत लोग नही जानते हैं। मगर पूरे सेगमेंट में बस यही गाड़ी है जो एक तौर पर Mahindra Thar को टक्कर देती है। यह गाड़ी इस बार एक नए 2.2L डीजल इंजन और 4X4 व्हील ड्राइव के साथ आएगी।

 

इसे भी पढ़ें :- Top 5 Premium Hatchback Cars In 2021 | क्यों SUV की जगह खरीदें Premium Hatchback?

Honda Amaze

Honda Amaze का सेकंड जेनरेशन फेसलिफ्ट आपको बहुत जल्द देखने को मिल सकता है। गाड़ी में आपको कुछ बेहतरीन बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपको बाहर की तरफ ज्यादा बदलाव नजर आएंगे जैसे की नए हैडलैंप, टेलाइट्स आदि चीज़ें। अंदर की तरफ आपको कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं जैसे की अपडेटेड फीचर्स, इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि सब चीज़ें।

Volkswagen TiguanTaigun

Volkswagen इस गाड़ी को सीधे तौर पे कॉम्पाक एसयूवी के सेगमेंट में अपनी जगह बनाने के लिए लाया जा रहा है। यह गाड़ी Skoda Kushaq की तरह होगी, दोनो गाड़ियों में आपको सब कुछ एक जैसा देखने को मिलेगा। इस बार यह गाड़ी पूरी तरह से भारतीय बाजार में ही बनेगी, जिस्से सीधे तौर पे यही तर्क निकल कर आता है कि यह गाड़ी Volkswagen की पिछली गाड़ियों के मुकाबले सस्ती होगी।

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।