मंहगी कारों के शौकीन लोगों के लिए Toyota बड़ी और प्रीमियम सौगात लेकर आई है। कंपनी ने बुधवार को अपनी लग्जरी एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) वेलफायर को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दी है। इस कार को पेट्रोल हाइब्रिड इंजन में उतारा गया है, जिसकी कीमत 79.50 लाख रुपये है। भारत में इसका मुकाबला Mercedes-Benz की लग्जरी एमपीवी V-Class से होगी। फिलहाल वेलफायर को एक वेरियंट (एग्जिक्यूटिव लाउंज) में उतारा गया जिसके फीचर्स लाजवाब हैं।

इंजन कितना पावरफुल ?
टोयोटा वेलफायर में 2.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 4700 rpm पर 87 bhp का पावर और 2800 से 4000 rpm पर 198 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इंजन के साथ ही इसमें 105kW और 50kW के दो इलेक्ट्रिक मोटर दिए गए हैं। इलेक्ट्रिक और पेट्रोल इंजन का कम्बाइंड रूप से 196 bhp का पावर आउटपुट देते हैं। कार का हाइब्रिड इंजन e-CVT गियरबॉक्स से लैस है।

इंटीरियर में लग्जरी का एहसास
टोयोटा इससे पहले इनोवा क्रिस्टा एमपीवी लेकर आई थी. लेकिन वेलफायर टोयोटा की फ्लैगशिप एमपीवी है। इस कार को लग्जूरियस बनाने के लिए इसके भीतर तीन लाइन में सीट्स दी गई हैं. जो कि जैन्यून लेदर की हैं। कार की दूसरी लाइन की सीट पर कंपनी ने सबसे ज्यादा फोकस किया है। सेकेंड लाइन में रेक्लाइनिंग फंक्शन और इलेक्टॉनिक फुटरेस्ट के साथ दो कैप्टन सीट्स दिए गये हैं, जो कि वेंटिलेटड हैं। इन सीट्स की खास बात ये है कि ये फ्लैट-बेड की तरह बन सकता है।वेलफायर की बैकसीट पैसेंजर्स के लिए रूफ माउंटेड 13-इंच रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। वहीं कार के अंदर बेहतरीन साउंड के लिए मिल जाता है 17-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम। इसके अलावा कार में ड्यूल सनरूफ, रूफ लाइटिंग के लिए 16 कलर ऑप्शन और 3-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं।


साइज के साथ कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं

वेलफायर में कंपनी ने काफी बड़ा स्पेस दिया है, जो कि इसे काफी ह्यूज और दमदार दिखाता है। कार की लंबाई 4935 mm, चौड़ाई 1850 mm और ऊंचाई 1895 mm है। वेलफायर के अंदर भी सिटिंग और सीट एडजस्टिंग के काफी ज्यादा स्पेस दिया गया है।

प्रीमियम फीचर्स
टोयोटा ने अपनी प्रीमियम लग्जरी एमपीवी में कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ एलईडी हेडलैम्प, एलईडी टेललाइट्स और क्रोम फिनिश 17-इंच अलॉय वील्ज दिए हैं। कार के डोर इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग हैं। सेफ्टी के लिहाज से 7-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर और पार्किंग असिस्ट सहित कई दूसरे फीचर्स दिए गये हैं।

Watch Video:-