Toyota Urban Cruiser

Toyota Urban Cruiser 23 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। अगर आप इस गाड़ी का इंतजार कर रहे हैं तो इस खबर को पूरी जरूर पढ़ें। इसके कुछ फीचर्स की डिटेल सामने आई है जिसके बारे में हम आपको डिटेल में बताएंगे और इसका एक्सक्लूसिव वीडियो आपके लिए लेकर आएंगे जल्द ही हमारे यूट्यूब चैनल पावर ऑन व्हील पर।

Toyota Urban Cruiser डिजाइन

इसमें आपको एक बोल्ड डायनैमिक ग्रिल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED फॉग लैंप मिलेगा। इसका अंदाज थोड़ा अलग है लेकिन आपको बता दें कि अगर आपने मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को करीब से देखा है तो ये मान लीजिए कि आपको एक अलग नाम से टोयोटा के तरफ से अर्बन क्रूजर के नाम से व कंपनी के बैज के साथ ये गाड़ी मिलने जा रही है। ये एक शानदार कार हो सकती है आपके लिए जो आएगी टोयोटा की रिलायबिलिटी के साथ।

Toyota Urban Cruiser इंटीरियर

इसके इंटीरियर में आपको मिल सकता है स्मार्ट प्लेकास्ट टच स्क्रीन और डुअल प्रीमियम इंटीरियर। इसके साथ ही कार में Android Auto / Apple Carplay और Smartphone आधारित नेविगेशन, इलेक्ट्रोक्रोमिक रियर व्यू मिरर, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

KIA SONET खरीदने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़ें

Toyota Urban Cruiser इन रंगों के साथ मिलेगी

ये गाड़ी 6 मोनोटोन रंग विकल्प में उपलब्‍ध होगी जिसमें आपको मिलेगा ब्लू, ब्राउन, वाइट, ऑरेंज, सिल्वर और ग्रे कलर शामिल है। इसके साथ ही कार में 3 डुअल टन कलर ऑप्शंस भी दिए जाएंगे जिनमें ब्राउन/ब्लैक, ब्लू/ब्लैक और ऑरेंज/वाइट कलर ऑप्शन शामिल है। ये कलर ऑप्शंस इस कार को प्रीमियम लुक देते हैं और आप इन्हें अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं। टोयोटा अर्बन क्रूजर के इंटीरियर में ग्राहकों को पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे कई ऑप्शंस मिलेंगे। कार में आपको 16 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील्स भी लगाए जाएंगे। अर्बन क्रूजर में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इस कार में माइल्ड तकनीक भी मिलेगी।

इसका इंतजार करना कितना सही?
अगर आपको एक ऐसी गाड़ी चाहिए जो ब्रेजा जैसी हो लेकिन मारूति आपको नहीं खरीदनी है तो टोयोटा पर भरोसा कर सकते हैं। ये ठीक वैसी ही होगी जैसे बलेनो ग्लैंजा हो गई।

ऑटोमोबाइल की दुनिया की सभी जानकारी के लिए हमारे Youtube पर आएं या फिर Instagram पर फॉलो करें और Twitter पर चले आएं।