टोयोटा ने अपनी सी सेगमेंट सेडान यारिस पर बड़े छूट ऑफर की घोषणा की है। कंपनी ने यह घोषणा उस वक्त की है जब इसकी मांग कम होने लगी। इस सेडान पर अब ग्राहक 1 लाख रुपये तक की छूट पा सकता है। मारुति सियाज, होंडा सिटी, ह्यूंदै वरना जैसी गाड़ियों के बीच यारिस ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो पा रही है। इसके नंबर को बढ़ाने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है। आपको बताते चलें की यारिस भारतीय बाजार में सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही बिकती है।

कंपनी ने अपने इस ऑफर को नाम दिया है गोल्ड रश। ‘गोल्ड रश’ स्कीम के तहत नए कस्टमर्स करीब 1 लाख रुपये तक बचा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले इसकी कम डिमांड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इस स्कीम में एक्सचेंज ऑफर्स और अक्सेसरीज जैसे फायदे मिलेंगे। यारिस के साथ कस्टमर्स को 3साल/1 लाख किलोमीटर की वॉरंटी पहले ही मिल रही है लेकिन इस ऑफर के तहत बिना कोई कीमत अदा किए 1 साल की अडिशनल वॉरंटी मिलेगी। वहीं मेंटेनेंस पैकेज ‘स्माइल्स’ भी डिस्काउंट पर मिलेगा।

स्कीम में करीब 20,000 रुपये तक का एक्सचेंज बेनिफिट मिलेगा। अगर आप कारपोरेट, गवर्नमेंट एंप्लॉयी या पेंशनर हैं तो आपको अतिरिक्त फायदे मिलेंगे। वहीं फेस्टिव ऑफर्स के तहत गोल्ड क्वॉइन जैसे ऑफर्स भी मिलेंगे। ये ऑफर्स पाने के लिए कुछ ही समय का वक्त बचा है, 20 नवंबर को ये ऑफर्स खत्म हो जाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए अलग-अलग शहरों के डीलर्स से पता कर सकते हैं।

7 एयरबैग्स, बेस वैरियंट से ही ऑटोमैटिक ऑप्शन और रूफ माउंटेड एयर वेंट्स के साथ लॉन्च की थी। इन सब के चलते गाड़ी की कीमत 9,29 लाख से लेकर 14.07 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई। इसी सेग्मेंट की दूसरी गाड़ियों के मुकाबले महंगी होने के चलते यह ज्यादा कस्टमर्स को नहीं लुभा पाई। हालांकि इसकी कम मांग की मुख्य वजह इसमें डीजल विकल्प का न होना था।