Toyota Kirloskar Motor
Toyota Kirloskar Motor

Toyota Kirloskar Motor ने 26 अप्रैल से 14 मई, 2021 तक अपने दोनों संयंत्रों में अपने निर्धारित वार्षिक रखरखाव कार्यक्रम की घोषणा की है। प्लांट और मशीनरी का आवधिक रखरखाव परिचालन क्षमता, उत्पादकता और सुरक्षा जैसे पौधों की प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया है। इस अवधि के दौरान बिदादी में दोनों टोयोटा कारखानों में परिचालन एक अस्थायी ठहराव का गवाह होगा, जो इसके संयंत्रों में उत्पादित वाहनों की आपूर्ति को प्रभावित करेगा। कंपनी अपने ग्राहकों की लंबित और तात्कालिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पाइपलाइन तैयार माल सूची का उपयोग करेगी ताकि उन्हें न्यूनतम असुविधा हो ।

हालांकि, इस प्रकार इस बंद शट डाउन के कारण ग्राहकों को होने वाली किसी भी असुविधा को पछतावा होता है और कंपनी अपने डीलर भागीदारों के साथ यह सुनिश्चित करेगी कि इस तरह के मुद्दों को कम करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास किए जाते हैं। इस शटडाउन का अन्य मॉडलों जैसे कि ग्लान्ज़ा, अर्बन क्रूज़र, आयातित वाहन मॉडल के साथ-साथ वाहन सेवा संचालन पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

सामाजिक संतुलन और अन्य अनिवार्य दिशानिर्देशों के नियमों द्वारा अनुमत के रूप में केवल सीमित कर्मचारियों को संयंत्र में आवश्यक नौकरियों और गतिविधियों में लगाया जाएगा। प्रबंधन इस समय का उपयोग अपने सभी लोगों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए आधुनिक COVID-19 सुरक्षा उपायों को और बढ़ाने के लिए भी करेगा। भारत में टोयोटा, बैंगलोर के पास बिदादी में स्थित अपनी विनिर्माण इकाई है। 432 एकड़ भूमि में फैले, प्लांट I की क्षमता 1,00,000 यूनिट तक है और प्लांट II की क्षमता 2,10,000 यूनिट तक है।