बंपर टू बंपर ट्रैफिक अब तो महानगरों की आदत बनती जा रही है। यातायात सुधरने के बजाए दिन प्रतिदिन और बद्तर होता जा रहा है। ऐसे में एएमटी का विकल्प बहुत तेजी के साथ लोकप्रिय हो रहा है। भारत में अब एंट्री लेवल सेगमेंट की बात करें तो कई कंपनियां अपनी गाड़ियों में एएमटी का विकल्प मुहैया करवा रही हैं। अब इसमें एक और कार जुड़ गई है जिसका नाम है डैटसन रेडी गो एएमटी। हमने इस गाड़ी को दिल्‍ली के बंपर टू बंपर ट्रैफिक में चलाया आइए आपको बताते हैं कि ये कैसी गाड़ी है।
एंट्री लेवल सेगमेंट में अब मारुति सुजुकी ऑल्‍टो एएमटी व रेनो क्विड एएमटी को टक्कर देने के लिए रेडी गो एएमटी भी आ गई है। आइए आपको बताते हैं कि ये चलाने में कैसी है। 
मुकाबला 
इसकी शुरुआत करते हैं मुकाबले से। तो आपको बताते चलें कि डैटसन रेडी गो का सीधा मुकाबला मारुति ऑल्टो एएमटी व रेनो क्विड से है।
इंजन व शक्ति 
डैटसन रेडी-गो 1.0 लीटर एएमटी में रेग्यूलर मॉडल वाला 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, इसकी पावर 68 पीएस और टॉर्क 91 एनएम है। लेकिन इस एएमटी की खासियत है इसका रिफाइनमेंट। रिफाइनमेंट के मामले में इसका कोई जवाब नहीं है।
दिखने में 
अगर लुक व फील की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। रेडी गो सीएमएफ ए प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। इसकी खासियत है इसका ग्राउंड क्लीयरेंस जो कि 185 मिलीमीटर का है और इस मामले में अन्य कारों से काफी आगे है। रेडी गो को इसके टॉप वेरिएंट टी (ओ) और एस वेरिएंट पर बनाया गया है। इसमें हेक्साजोनल ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट, वील कवर, बॉडी कलर्ड बम्पर्स और डोर हैंडल्स होंगे। इसका एएमटी मॉडल सिर्फ 1 लीटर वर्जन में ही आएगा। 5 स्पीड एएमटी यूनिट से लैस इस कार में लेदर का काम होगा। ड्राइवर और पैसेंजर सीटों पर रेडि-गो सिलाई देखने को मिलेगी। कैबिन पहले की ही तरह काले रंग का होगा। इसमें अब अपडेटेड ऑडियो सिस्टम होगा जो कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस होगा।अब इसमें हैंड्स फ्री कॉलिंग और म्यूजिक स्ट्रीमिंग का भी फीचर भी ‌दिया गया है।
कीमत 
डैटसन ने इसकी कीमत 3 लाख 80 हजार 600 रुपये एक्सशोरूम दिल्ली रखी है।