Tata Tigor EV
Tata Tigor EV

Tata Tigor EV : पेट्रोल के बढ़ते दाम के कारण इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग मार्केट में बढ़ती ही जा रही है और लगभग 70% से ज्यादा मार्केट इलेक्ट्रिक गाड़ियों का टाटा के पास बना हुआ रखा है और इसका सबसे बड़ा कारण रहा है Nexon EV. अब टाटा इसके लिए दूसरा सबसे बड़ा कारण लांच करने वाली है जोकि है Tata Tigor EV जो कि एक कॉन्पैक्ट सेडान है और सस्ते में लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन दिलाने का एक प्रयास किया जा रहा है टाटा की तरफ से। यदि आप Tata Tigor EV खरीदना चाहते हैं तो शोरूम पर आप इसे ₹21000 देकर बुक भी करवा सकते हैं। 

Tata Tigor EV

Tata Tigor EV में आपको 55 किलो वाट की पावर मिलेगी जो 170 न्यूटन मीटर टार्क पर है और रफ्तार की बात करी जाए तो 0 से 60 की रफ्तार गाड़ी मात्र 5.7 सेकंड में कर सकती है। साथ ही इसमें आपको 26 किलो वाट की बैटरी भी दी गई है और उम्मीद लगाई जा रही है कि यह गाड़ी लगभग 250 किलोमीटर की रेंज दे सकेगी। वारंटी की बात की जाए तो इसमें आपको 1,60,000 किलोमीटर की वारंटी दी जा रही है बैटरी और मोटर के ऊपर और बैटरी IP 67 से वेरीफाइड है तो वाटरप्रूफ होने की वजह से बैटरी में किसी तरह की परेशानी आने की संभावनाएं भी नहीं नजर आती हैं

से भी पढ़ें :- XUV 700 मात्र 11.99 Lakh एक्स-शोरूम कीमत से शुरू ! XUV 700 Price Revealed

Tata Tigor EV

पेट्रोल के बढ़ते दाम के कारण रनिंग कॉस्ट लोगों की काफी बढ़ रही है और ऐसे में जो जगह खाली बचती है वह है एक सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ी की और Tata Tigor EV अपनी संपूर्ण कोशिश कर रही है उस सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ी की जगह को भरने की।  इसके कारण लोगों की रनिंग कॉस्ट काफी कम हो सकेगी और जो पावर यह गाड़ी जनरेट करके देती है उस तरह की पावर अगर आपको एक पेट्रोल या डीजल गाड़ी से प्राप्त करनी हो तो आपको शायद एक स्पोर्ट्स कार की तरफ जाना पड़ेगा जो टाटा आपको एक सस्ते दाम में देने की कोशिश करने वाली है। हालांकि अभी इस गाड़ी की संपूर्ण जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इस महीने के अंत तक गाड़ी की संपूर्ण जानकारियां सामने आ जाएँगी। 

गाड़ी के अंदर आपको कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे जिसमें से सबसे पहला नया बदलाव के इसके कलर का, अब इसमें आपको इलेक्ट्रिक टील ब्लू कलर देखने को मिलेगा जो Tata Nexon EV में भी आता है इलेक्ट्रिक वेरिएंट में। साथ ही इसमें आपको अब फेसलिफ्ट देखने को मिल जाएगा जो कि पेट्रोल Tata Tigor में आता है। इसकी बॉडी लाइन के ऊपर जो लाइन जाती है उसमें भी आपको ब्लू कलर का इन्सर्ट दिया गया है जिसके कारण आप दूर से ही गाड़ी को पहचान पाएंगे कि यह एक Tata Tigor EV है। 

Tata Tigor EV

 

साथ ही गाड़ी में आपको सभी आधुनिक फीचर देखने को मिलेंगे जैसे पुश स्टार्ट बटन, कीलेस एंट्री, ऑटोमेटिक वाईपर, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलइडी डीआरएल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी और हरमन का मशहूर म्यूजिक सिस्टम। तो इन सभी शानदार फीचर्स के साथ आएगी यह Tata Tigor EV. अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है लेकिन जाहिर तौर पर यह गाड़ी सस्ती रहने वाली है और उम्मीद लगाई जा रही है इस महीने के अंत तक पुष्टि हो जाएगी कि गाड़ी कितने की होगी और रेंज कितना देगी। 

 

इसे भी पढ़ें :-  Tata Tiago NRG हुई लांच बेहतरीन फीचर्स के साथ

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।