शेयर्ड मो‍बिलिटी यूजर्स की संख्‍या आज तेजी से बढ़ रही है। इस बढ़ते बाजार में, टाटा मोटर्स ने आज पुणे में टाटा टिगोर ईवी (इलेक्ट्रिक वाहनों) की पेशकश करने के लिये सेल्‍फ-ड्राइव रेंटल प्‍लेटफॉर्म ज़ूमकार के साथ हाथ मिलाया है।

इस अवसर पर पुणे में एक प्रतीकात्‍मक समारोह का आयोजन किया गया। इसमें श्री शैलेश चंद्रा, प्रेसिडेंटइलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस एंड कॉर्पोरेट स्‍ट्रैटेजी और श्री ग्रेग मोरन, सह-संस्‍थापक और सीईओ, ज़ूमकार ने बानेर में कोनकोरडे मोटर्स से टिगोर ईवी की पहली खेप को हरी झंडी दिखाई।

इस अवसर पर शैलेश चंद्रा ने कहा, ”मोबिलिटी का भविष्‍य कनेक्‍टेड, शेयर्ड और शून्‍य उत्‍सर्जन तकनीकों द्वारा पावर्ड रहने वाला है। टाटा मोटर्स इस बदलाव वाले सफर और एकसमान मानसिकता वाले साझीदारों के साथ काम करने के लिये प्रतिबद्ध है, ताकि इकोसिस्‍टम को बढ़ावा दिया जा सके और उसे सक्षम बनाया जा सके। पुणे के नागरिकों को शेयर्ड मोबिलिटी समाधान पेश करने के लिये ज़ूमकार के साथ हमारी साझेदारी की घोषणा करते हुये हमें बेहद खुशी हो रही है। टाटा टिगोर ईवी अब ज़ूमकार द्वारा पेश सेल्‍फ-ड्राइव रेंटल प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध होगी, ताकि पुणे के नागरिकों के लिये जीरो-एमिशन ट्रांसपोर्ट ऑप्‍शन को सक्षम बनाया जा सके। हमें पूरा भरोसा है कि हमारे ग्राहक ड्राइविंग अनुभव को सराहेंगे और इसका आनंद उठायेंगे।”

इस साझेदारी पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये ग्रेग मोरन ने कहा, ”पुणे में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने के लिये टाटा मोटर्स के साथ साझेदारी कर ज़ूमकार टीम को बेहद खुशी हो रही है। यह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में एक डायनैमिक साझेदारी की शुरूआत है और हमें उम्‍मीद है कि अगले साल तक हम टाटा के साथ मिलकर 20 शहरों में पहुंच बनायेंगे और 500 इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करेंगे।”

 टाटा मोटर्स देश में इलेक्ट्रिक मो‍बिलिटी को बढ़ावा देने के सरकार के विजन के प्रति प्रतिबद्ध है और विभिन्‍न इकोसिस्‍टम पार्टनर्स के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने और भारत के लिये एक स्‍थायित्‍वपूर्ण भविष्‍य का निर्माण करने में मदद की जा सके।