Tata Safari XT plus
Tata Safari XT plus

TATA SAFARI XT plus:- तो आज मैं TATA SAFARI XT plus वेरिएंट का walk through ले कर आया हूँ, यह बताने कि कोशिश करूंगा कि यह गाड़ी आपके लिए कैसी रहेगी और क्या यह गाड़ी अपने ऊपर खर्च की गई कीमत को पैसा वसूल बनाती है की नहीं।

TATA SAFARI XT plus

Tata Safari XT plus
Tata Safari XT plus

Exterior:-

अगर आप इसको सामने से देखे तो आपको बिलकुल भी समझ नहीं आयेगा कि यह कोई और वैरिएंट है, क्योंकि आपको वही desgin मिलेगी जो आपको हर Safari में मिलता है, सिर्फ एडवेंचर एडिशन को छोड़ के। आपको आगे की तरफ वही desgin मिलेगा Tri-Arrow वाला, LED DRL के साथ जो काम करेगा आपके Hazard Lights के साथ और आपको बहुत बढ़िया Chrome Finishing मिलेगी। आपको नीचे की तरफ Halogen Lamp, Projector Headlamp और Fog Lamp मिल जाता है। बम्पर और प्लेट आपको silver color की मिलती है।

Side Look:-

Tata Safari XT plus side look

आपको इस गाड़ी में व्हील थोड़ा सा अलग मिलता है, जिसका साइज 235 60R18 है। गाड़ी के चारो तरफ ब्लैक cladding मिलती है, जो गाड़ी पे बहुत अच्छी लगती है। आपको ORVM पे Piano ब्लैक फिनिश मिलेगी और यह देखने में बहुत अच्छा लगता है। आपको सारी खिड़कियों के पिलर पे Piano ब्लैक फिनिश मिलती है और क्रोम फिनिश के साथ हैंडल्स मिलता है। यह देखने बहुत अच्छा लगता है और आपको दूर देखने से लगता है की यह एक अच्छी ऊंची गाड़ी है।

Rear:-

Safari Rear

यहाँ पर आपको शार्क फिन एंटीना नही मिलेगा, नॉर्मल एंटीना मिलता है। यहाँ पर आपको Roof-Rails का दूसरा अंदाज दिखता है और defogger भी मिलता है। अपको piano black फिनिश मिलेगा, जिस से इसकी खूबसूरती निखर के आती है। गाड़ी में skid plates और बंपर पे silver color का इस्तेमाल किया है जो देखने में बहुत अच्छा लगता है।

Seating:-

आपको इस गाड़ी में वही सीट्स मिलेंगी जो हर सफारी में है मगर आपको सीट्स पर दूसरा फैब्रिक इस्तेमाल हुआ मिलेगा।

Front Cabin:-

यहाँ पर अपको पूरा अंदाज वही मिलेगा । पर अब की दूसरा instrument cluster मिलेगा, जिस को देखने पे लगेगा की कुछ कमी खालेगी मगर आपको सब जरूरी चीजे मिल जाती है। आपको  infotainment सिस्टम आदि चीजे मिलेंगी जो आपको टॉप वेरिएंट में मिलती हैं। अपको dashboard का layout अलग लगेगा और आपको बाकी सब चीजे वही मिलेंगी, पर इसमें Physical Handbrake दिया गया है।

इसकी ex showroom कीमत ₹18,26,000 हैं।

Tata Safari का इंजन:-

इसमें 170 पीएस की शक्ति और 350 एनएम का टॉर्क देता है, ये वही इंजन है जो टाटा हैरियर में मिलता है। इसमें 2.0 मल्टीड्राइव मोड मिलता है जिसमें ईको, सिटी व स्पोर्ट मोड मिलता है साथ ही ईएसपी टिरेन रिस्पांस मोड के तहत नॉर्मल, रफ और वेट मोड दिया गया है, जिसका फायदा उस समय मिलता है जब कठिनम पहाड़ी रास्तों पर होते हैं। इस इंजन के साथ एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड वेरिएबल जियोमेट्री टर्बोचार्जर लगाया गया है। जो की टाटा सफारी में था।

इसे भी पढ़ें :- Ultra Sleek T-Series

इसे भी पढ़ें :- Top 8 Car’s with Highest Waiting Period

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।