Tata Punch
Tata Punch

Tata Punch: हाल ही में टाटा ने अपनी नई गाड़ी Tata Punch को लॉन्च करने का ऐलान किया है अभी तक यह नहीं बताया गया है कि Tata Punch कब लांच होगी और क्या रहने वाली है उसकी प्राइस लेकिन, फिर भी एक अनुमानित तौर पर आज हम लोग बात करेंगे और आपको बताएंगे कि आखिर Tata Punch कितने की होने वाली है और कब तक आ सकती है साथ ही, यह भी आपको बताने की पूरी कोशिश करेंगे कि Tata Punch में क्या वेरिएंट्स आएंगे और क्या फीचर्स देखने को मिलेंगे सारी बातें विस्तार में करेंगे हम लोग तो इस आर्टिकल से आपको पूरी जानकारी प्राप्त होने वाली है कि आखिर क्या उम्मीद लगा कर रख सकते हैं आप टाटा पंच से। 

Tata Punch

Tata Punch

Tata Punch: टाटा के पास एक प्रीमियम ब्रांड टाटा नेक्सन जैसी एसयूवी पहले से ही है इसलिए टाटा अपनी पंच को एक सस्ती एसयूवी की तरह मार्केट में देखना चाहेगी और इस वजह से टाटा पंच में आपको कुछ फीचर्स कम मिलेंगे और इंजन साइज भी थोड़े सीमित ही देखने को मिलेंगे क्योंकि टाटा पंच को सस्ता रखने की कोशिश में टाटा कई जगह कटौती करते हुए नजर आ सकती है। 

Tata Punch Variants

बात करी जाए फीचर्स की तो टाटा पंच में आपको लगभग वह सभी फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आज की गाड़ियों में आते हैं जैसे कि पुश बटन स्टार्ट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस कमांड फीचर्स और साथ ही रिवर्स कैमरा, पार्किंग सेंसर और म्यूजिक सिस्टम टच स्क्रीन, वॉइस कमांड, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले सब कुछ ऐसे आधुनिक फीचर है जो टाटा पंच के साथ आने की भरपूर उम्मीद है लेकिन यह सभी फीचर आपको हर वेरिएंट में देखने को नहीं मिलेंगे। बात कर ली जाए वेरिएंट्स की तो उम्मीद लगा सकते हैं कि टाटा की हर गाड़ी की तरह टाटा पंच में भी आपको XE, XM, XZ और XZ+ देखने को मिलेंगे और इसी में आपको ऑटोमेटिक भी देखने को मिल सकता है तो ऑटोमेटिक आपको XM, XZ में देखने को मिल सकता है। 

इसे भी पढ़ें :-  Tata Tiago NRG हुई लांच बेहतरीन फीचर्स के साथ

Tata Punch Price

Tata Punch

प्राइस की बात की जाए तो टाटा पंच को काफी रणनीतिक तौर पर रखेगी क्योंकि टाटा नहीं चाहेगी कि उसी घर की बिकने वाली नेक्सॉन को छोड़कर लोग पंच की तरफ जाएं या पंच को छोड़कर नेक्सॉन की तरफ जाएं तो प्राइस काफी इसकी सही तरीके से रखने की कोशिश करेगी टाटा और जिस प्राइस पर मैग्नाइट और टाइगर आती है उसी प्राइस पर टाटा पंच को भी लॉन्च किया जा सकता है। हमारे अनुमान के मुताबिक Tata Punch 5.20 Lakh Ex-Showroom से शुरू होकर 8:30 लाख तक जा सकती है एक शोरूम कीमत

इसे भी पढ़ें :-  Hyundai i20 N Line Launch | क्या आपको भी रफ़्तार से प्यार है ?

Tata Punch Engine

इसके साथ ही आपको वह सभी देखने को मिलेंगी चीजें जो बाकी टाटा की गाड़ियों के साथ आती हैं जैसे कि Gold AMC जो टाटा की हर गाड़ियों में देखने को मिलता है, ऑप्शनल पैकेट जो एक्सेसरीज का होता है और वारंटी भी आपको नॉर्मल ही देखने को मिलेगी जो टाटा की बाकी गाड़ियों में आती है। इंजन की बात की जाए तो इसमें वहीं 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा आपको जो Tiago, Tigor और Altroz में आता है। यह टर्बो इंजन में नहीं आयेगी अभी और डीजल की आने की अभी कोई संभावना नहीं है लेकिन आगे चलकर इसमें आपको टर्बो इंजन भी मिल सकता है लेकिन शुरुआती तौर पर इसमें शायद आपको सिर्फ 1.2 लीटर मैनुअल इंजन ही मिलेगा। 

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।