Tata Punch
Tata Punch

Tata Punch: ज़ाहिर तौर पर कई लोग लगभग 2 साल से इसी इंतज़ार में थे की Tata की नयी गाड़ी HBX लांच होगी,लेकिन उसकी जगह अब Tata Punch आ रही है, गाड़ी वही है बस नाम अलग रखा गया है। क्या उम्मीद राखी चाहिए आपको इस गाड़ी से ?

Tata Punch 

Tata Punch से आप ये उम्मीद तो कर ही सकते हैं की सेफ गाड़ी होने वाली है क्योंकि Tata सेफ गाड़ियां बनाने में माहिर है। Tata Punch का सीधा मुकाबला Magnite और Kiger से होने वाला है तो, आपको इससे अंदाज़ा लग सकता है कि Tata Punch एक कम बजट की SUV होने वाली है। कीमत की बात करें तो आप उम्मीद लगा सकते हैं कि ये गाड़ी लगभग 5.5 लाख से एक्स शोरूम शुरू हो सकती है और इस कम दाम के कारन आपको Tata Punch से भोत अछि परफॉरमेंस की या बहुत अच्छे इंटीरियर क्वालिटी की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए क्योंकि Tata Punch को सस्ता रखने के लिए इन्ही जगहों पर कटौती की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :-  Hyundai i20 N Line Launch | क्या आपको भी रफ़्तार से प्यार है ?

Tata Punch Features

भले ही गाड़ी में होग़ परफॉरमेंस ना मिले और क्वालिटी थोड़ी हलकी हो लेकिन सस्ते दाम में एक SUV होने के कारन लोग इसे भरपूर पसंद तो करेंगे ही। इसमें आपको वही वैरिएंट्स देखने को मिलेंगे जी Tata की बाकि गाड़ियों में आते हैं जैसे XE, XM, XT, XZ और XZ+ और साथ ही Tata इसमें सभी फीचर्स भी देगी जैसे पुश बटन स्टेट,टच म्यूजिक सिस्टम,प्रोजेक्टर लाइट्स,रूफ रेल्स और डिफॉगर ये सभी चीज़ें आपको Tata Punch में देखने को मिलेंगी।

Tata Punch

सामने से गाड़ी देखने में आपको Tata Harrier जैसी लग सकती है और Tata Punch में आपको Nexon जैसा नीला रंग देखने को मिलेगा।सम्भावना है की इसमें आपको वाइट,रेड,सिल्वर,ग्रे,ब्लू और ऑरेंज कलर देखने को मिल सकता है। लांच की बात करि जाए तो अब Tata इसे जल्द ही लांच कर देगी संभवतः दिवाली से पैहले क्यूंकि अब रोज़ाना Tata अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर Tata Punch की फोटोज और वीडियोस को शेयर कर रही है ताकि ग्राहक इसकी तरफ आकर्षित हों और टाटा नहीं चाहेगी की उसके ग्राहकों की रुच Tata Punch में कम हो इस लिए टाटा इसको 2021 की दिवाली तक लांच कर देगी।

Tata Punch Engine

इसमें आपको वही 1.2 L का पेट्रोल इंजन मिलेगा जी Tata Tiago, Tigor, Altroz और Nexon में आता है। Tata Punch भी वही पावर निकलेगी और माइलेज भी लागग बराबर ही होने वाला है और अभी के लिए इस गाड़ी में आपको न तो टर्बो इंजन मिलेगा न ही डीजल आने की उम्मीद है लेकिन 1.2 लीटर नॉन टर्बो में मैन्युअल के साथ आटोमेटिक आ सकता है।

Tata Punch Launch

देखने वाली बात फ़िलहाल ये है की Tata Punch आखिर किस तारिक को लंच होगी और अभी तक इसके इंटीरियर्स का खुलासा भी नहीं हुआ है। उम्मीद है टाटा ये यब जड़ी ही करेगी क्यूंकि बाद में अगर Tata Punch के ग्राहकों की रूचि इसमें कम हो गई तो गाड़ी उतना नहीं बिक पाएगी जितना अभी बिक सकती है।

इसे भी पढ़ें :-  Tata Tiago NRG हुई लांच बेहतरीन फीचर्स के साथ

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।