Tata Nexon XM
Tata Nexon XM

Tata Nexon Xm varaint petrol model है यह गाड़ी और लगभग 9 लाख की ऑन रोड है ये गाड़ी, इसमें एसेसरीज पे उन्होंने 1.20 लाख रुपए के एसेसरीज लगवाई है। आइए जानते हैं की कितने की क्यों है ये गाड़ी वैल्यू फॉर मनी और क्या क्या एक्सेसरीज लगी हैं इस गाड़ी में।

Tata Nexon XM

Tata Nexon XM : इनको गाड़ी में बहुत मजा आया जब इन्होंने गाड़ी को हाईवे पे चलाया, और गाड़ी को चलाने में इनको बहुत मजा क्योंकि वहां पे पहाड़ थे और रास्ता भी नही था, तो एक अछि ऑफ रोअडिंग का अनुभव किया इन्होने इस गाड़ी से। इस गाड़ी का suspension और ground clearance बहुत अच्छा है जिस कारण गाड़ी बड़े आराम से रास्ते को मक्खन की तरह से पर करती गई।

Tata Nexon XM
Tata Nexon XM

Tata Nexon XM Value For Money ?

Tata Nexon XM
Tata Nexon XM

गाड़ी sport mode पे बड़े आराम से चल रही थी पहाड़ी रास्ते पे, आप इस गाड़ी के कैरेक्टर को महसूस कर सकते हैं जब गाड़ी के मोड्स को आप चेंज करेंगे। इस गाड़ी का ground clearance और suspension tune up गजब का है। आप इस गाड़ी में सिटी मोड में कभी ज्यादा स्पीड नही चल सकते है मगर sport mode में यह गाड़ी आपका साथ देती है और अच्छी पावर निकलने में सक्षम है ये गाड़ी स्पोर्ट्स मोड में।Tata Nexon XM

Tata Nexon XM Touch Screen :-

इन्होंने touch screen infotainment system लगवाया क्योंकि गाड़ी में पहले से अच्छे ही स्पीकर लगे थे। इन्होंने seat cover खरीदा था, इनको इस गाड़ी से अभी तक कोई भी दिक्कत नहीं आई है।

Tata Nexon XM Mileage :-

यह पेट्रोल गाड़ी है और Sport mode में गाड़ी से इन्हे 16.5 km/l highway drive पे मिला था और पहाड़ी रास्ते में 14.6 km/l मिला था।गाड़ी का इंजन बहुत अच्छा है, अगर किसी चीज की कमी निकालंगे तो जरूर निकल जाएगी और रही बात मन ता हूं गाड़ी के engine को अभी optimization की जरूरत है। मगर गाड़ी एक ऐसे 5star safety वाली गाड़ी के लिए यह इंजन बहुत अच्छा है, इस गाड़ी में city में turbo lag मिलेगा 3000rpm में और जब स्पीड गाड़ी पकड़ती है तब गाड़ी को कोई न छू सकता है। इस गाड़ी के अलावा इन्होने Sonet देखी थी मगर गाड़ी उतनी अच्छी नहीं जितनी अच्छी यह गाड़ी है।

इस गाड़ी का Ac बहुत अच्छा है इस segment में। इस गाड़ी में थोड़ी सी complain है जैसे इसके projector headlights किसी काम की नहीं है, केबिन नॉइज़ थोड़ा ज्यादा है, अगर आप गाड़ी खड़ी करोगे तब इसमें कुछ कुछ चीज़ें फस जाती है, मगर ओवरआल यह एक अच्छा प्रोडक्ट है और अपने प्रतिवन्धियों को कड़ी टक्कर देता है जो इसका सेल्स चार्ट दर्शाता भी है।

इसे भी पढ़ें :- लांच होने वाली हैं ये 10 गाड़ियां !

इसे भी पढ़ें :- 5 Reasons To Buy Eco Sport SE

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद