Tata Nexon EV crosses 2000 sales milestone
Tata Nexon EV crosses 2000 sales milestone

Tata Nexon EV देश की सबसे ज्यादा चहेती इलेक्ट्रिक कारों की कटेगरी में अपनी पहचान बनाने में सफल रही है। बीते 10 माह में 2000 से भी ज्यादा नेक्सॉन ईवी की बिक्री कर कंपनी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। नवंबर माह के रिकॉर्ड के मुताबिक कंपनी ने 2200 यूनिट नेक्सॉन ईवी की बेचने में सफलता हासिल की है। इस बिक्री को देखते हुए ये संकेत मिल रहा है कि अब लोग अपने व्यक्तिगत प्रयोग के लिए इलेक्ट्रिक कारों में दिलचस्‍पी लेने लगे हैं। लॉन्चिंग के तीन महीने के अंदर ही 1000 यूनिट का बिक्री आंकड़ा इस कार ने पार कर लिया था। इस गाड़ी की बंपर बिक्री के साथ इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में टाटा मोटर्स की बाजार हिस्सेदारी 74 फीसद से ज्यादा की हो गई है।

Tata Nexon EV की सफलता पर बोले प्रेसीडेंट

Tata Nexon EV की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कंपनी के पैसेंजर वेहिकल यूनिट के प्रेसीडेंट शैलेष चंद्रा ने बताया कि ये हमारे लिए गर्व की बात है कि देश में ईलेक्ट्रिक की हमारी शुरुआत लोगों को पसंद आई। इस कार के लॉन्चिंग के बाद से ही हमें बाजार से बढ़िया रिस्पांस मिल रहा था। देश में जीरो एमीशन के प्रति टाटा मोटर्स एक साकार संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है जिसमें हमें लोगों का सहयोग मिल रहा है। विश्वस्तीय तकनीकि के साथ हमारी ये इलेक्ट्रिक कार लोगों की इलेक्ट्रिक कार के प्रति सोच बदलने में अहम भूमिका निभा रही है। सरकार द्वारा दिए जा रहे इस गाड़ी पर इंसेंटिव का लाभ भी लोगों को मिल रहा है।

Tata Nexon EV की कीमत भी जानें

ये कार कार वेरिएंट- XM, XZ+ और XZ+ Lux में पेश की गई थी। XM की कीमत अभी भी 13.99 रुपये है। XZ+ की एक्स-शोरूम प्राइस 15.25 लाख और XZ+ Lux की कीमत 16.25 लाख रुपये कंपनी ने रखी हुई है।

MG GLOSTER का ये फीचर कर देगा आपको मदहोश

पहक झपकते हो जाती है नौ दो ग्यारह

इसमें 30.2kWh की बैटरी लगी है। यह कार को 127PS की मैक्सिमम पावर और 245Nm का टॉर्क देता है। नेक्सॉन में लगा मोटर काफी पावरफुल है और यह कार को केवल 9.9 सेकंड्स में 0 से 100 kmph की रफ्तार दे देता है। टेस्ट कंडिशन में यह कार एक बार चार्ज होने पर 312 किलोमीटर की रेंज आसानी से देती है।

फीचर्स पर एक नजर
इसमें 16 इंच डायमंड कट एलॉय वील्ज, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल पॉड हेडलैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रिक सनरूफ, पुश बटन स्टार्ट और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे जरूरी फीचर्स दिए गए हैं।

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

Tata Nexon EV का डिटेल्‍ड रिव्यू यहां देखेंः-