टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी के नए वेरिएंट एक्सजेड को लॉन्च कर दिया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 7.99 लाख रुपये, जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 8.99 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली रखी है। इस बात की जानकारी पावर ऑन व्हील ने आपको पहले ही दे दी थी कंपनी बहुत ही जल्द बाजार में अपने नए वेरिएंट को लेकर आने वाली है।

इसके इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है और अभी इसमें 110hp, 1.5-liter डीजल और 110 एचपी, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसका इंजन मल्टी-ड्राइव मोड के साथ काम करता है जो बाकी के नेक्सन रेंज की सबसे बड़ी ताकत है। परिवर्तन केवल सुविधाओं और सौंदर्य प्रसाधन तक ही सीमित हैं। टॉप-एंड एक्सज़ + संस्करण की तुलना में एक्सजेड ट्रिम एक दोहरे टोन छत, दिन के चलते लैंप (डीआरएल), मिश्र धातु के पहिये, सामने और एक रियर-सेंटर आर्मस्टीस, 60:40 विभाजित-रियर सीट, फ्रंट और पीछे के कोहरे लैंप, एक रियर डेपो, स्मार्ट-कुंजी और पुश-स्टार्ट बटन।

हालांकि, इसमें प्रोजेक्टर हेडलाइट्स जैसी सुविधाओं, स्मार्टफोन इंटीग्रेशन और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ हरमन-सोर्स 6.5 इंच के टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम शामिल हैं; आवाज आज्ञाएं, वॉयस चेतावनी सुविधा (सीट बेल्ट, हाथ ब्रेक रिहाई, दरवाजा खुला, कम ईंधन और सेवा अनुस्मारक) और ऊंची चालक की सीट और सीट बेल्ट के लिए समायोजित करें। शीर्ष पेट्रोल डीजल के लिए नेक्सन रेंज 6.63 लाख रुपये से शुरू हो जाती है, जो 10.99 लाख रुपये से ऊपर है। टाटा मोटर्स आने वाले महीनों में एएमटी गियरबॉक्स से लैस नेक्सन लॉन्च करने की प्रक्रिया में है।