लंबे इंतजार के बाद सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया ने Suzuki Gixxer, Gixxer SF मोटर साइकिल लॉन्च कर दी है. दोनों ही मोटरसाइकल को BS6 कंप्लायंट इंजन के साथ उतारा गया है. कंपनी की ये पहली BS6 कंप्लायंट बाइक है. इससे पहले सुजुकी ने ऑटो एक्सपो के दोनों बाइकों को शोकेस किया था जहां इसे लोगों का काफी अच्छा रिस्पोंस मिला.

इंजन
BS6 Gixxer और BS6 Gixxer SF में दोनो ही बाइक में 155cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. ये 8,000 rpm पर 13.4 bhp की पावर और 6,000 rpm पर 13.8 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. दोनों ही मोटरसाइकिल के अपडेट के साथ  के पावर और टॉर्क में कमी आई है. BS4 इंजन के साथ ये 14bhp की पावर और 14Nm का टॉर्क जनरेट करता है. नई जिक्सर और जिक्सर एसएफ का गियरबॉक्स 5 स्पीड यूनिट के साथ आती है. इसके साथ ही बाइक में LED हेडलैंप्स, LED टेल-लैंप्स, ड्यूल-मफलर इग्जॉस्ट और 6-स्पोक एलॉय वील्स दिए गए हैं. 150cc बाइक होने के चलते दोनों में सिंगल-चैनल ABS दिया गया है.

कंपनी के मुताबिक, ‘BS6 कंप्लायंट Gixxer और Gixxer SF मोटरसाइकल इंडियन कंज्यूमर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई हैं. ओवरऑल पावर और परफॉर्मेंस से किसी तरह का समझौता किए बिना इन बाइक्स को एनवायरमेंट फ्रेंडली बनाई गयी है’

कीमत

कंपनी ने नई सुजुकी Gixxer बाइक की एक्स-शोरूम  कीमत 1, 11,871 रुपये है. वहीं Gixxer SF बाइक की कीमत 1, 21,871 रुपये रखी गयी है. इसके अलावा Gixxer SF MotoGP एडिशन की कीमत 1,22,900 रुपये है.