दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत विलायती घर के अलावा लग्ज़री कार और बाइक के भी शौकीन थे। कई नामी बॉलीवुड कलाकारों की ही तरह सुशांत ने भी अपने कार कलेक्शन में महंगी कारों को तरज़ीह दी थी। आप सुशांत सिंह राजपूत के फैन रहे हों या नहीं, मगर बीते कुछ दिनों में आप उनके बारे में इतना कुछ पढ़ और सुन चुके होंगे कि उनकी आदतों, व्यवहार और सोच से परिचित हो चुके होंगे। महंगी कार और बाइक के अलावा उनके कार कलेक्शन की एक और खासियत थी, जिसके बारे में आपको बताएगा ‘पावर ऑन व्हील्स’।

मासेराती क्‍वाट्रोपोर्टे (Maserati Quattroporte)

फिल्म ‘ड्राइव’ स्टारर दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को लग्ज़री कार का कितना शौक था, यह बात उनके पोस्ट्स से साफ तौर पर पता चलती थी। 2017 में उन्होंने लगभग 1.5 करोड़ की मासेराती क्‍वाट्रोपोर्टे (Maserati Quattroporte) कार खरीदी थी। उस समय सुशांत ने सोशल मीडिया पर अपने बचपन की एक याद भी शेयर की थी। उन्होंने लिखा था, ‘बचपन में मैं इस कार के मिनिएचर मॉडल से खेला करता था। अब इस बीस्ट को खरीदने का समय आ गया है। ड्राइव के लिए कौन तैयार है?’

रेंज रोवर (Range Rover)

मासेराती क्वाट्रोपोर्टे को अपने कलेक्शन का खास हिस्सा बनाने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने रेंज रोवर इवोक खरीदी थी। उस समय उन्होंने कहा था कि ब्रिटिश लग्ज़री ब्रांड की कार खरीदना उनका एक सपना था, जो कि इस कार के साथ पूरा हो गया था।

सिर्फ इतना ही नहीं, अपनी पहली कार खरीदने के साथ ही उन्होंने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे को भी एक कार गिफ्ट की थी (दोनों उस समय रिश्ते में थे)। सुशांत अपने लिए लैम्बोर्गिनी भी खरीदना चाहते थे पर उनका यह सपना अधूरा रह गया।

कार की खासियत

सुशांत सिंह राजपूत की दोनों कारों के नंबर एक थे। उनकी दोनों ही कारों के नंबर के आखिरी डिजिट्स 4747 थे।

इन दोनों लग्ज़री कार के अलावा सुशांत सिंह राजपूत के पास बीएमडब्‍ल्‍यू के1300आर बाइक भी थी, जिसकी भारत में शुरुआती कीमत 25 लाख रुपए है।