Steelbird
steelbird

Steelbird 2021 में महिलाओं के लिए खासतौर पर एक डिजाइनर हेलमेट को लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम है SBH-26 BELLA। इस मॉडल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि दुनिया में पहली बार एक ऐसा मॉडल लॉन्च किया जा रहा है जो विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाया गया है। अब तक यूनिसेक्स हेलमेट थे जिनमें एक डिकल होता था जो इसे एक हेलमेट का रूप देता था जो महिलाओं के लिए होता है, लेकिन इस हेलमेट का खोल सिर्फ महिलाओं के लिए बनाया गया है।

डिजाइन

Steelbrid ने एयर वेंट्स पर एक कढ़ाई का डिज़ाइन है क्योंकि महिलाएं अपनी साड़ियों आदि पर कढ़ाई देखना पसंद करती हैं, इसलिए वेंट्स आधुनिक और परंपरा का एक सही संतुलन प्रस्तुत करते हैं। एयर वेंट्स का आकार बहुत ही सुरुचिपूर्ण (पत्ती के आकार का) है और इसे महिला सवारों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। ये रेचेट कवर का भी डिज़ाइन है। इसमें एक सुंदर डिज़ाइन है जो एक फूल से प्रेरित है।

Steelbird महिलाओं के लिए खास

Steelbird एक यूनिसेक्स वेरिएंट हेलमेट से अलग करने वाले इसके अन्य कारकों में इस मॉडल का आकार और हेलमेट का फिट के संबंध में है। हेलमेट का आकार महिला सवारों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। कर्व्स को खूबसूरती से डिज़ाइन किया गया है जो इस हेलमेट को पहन कर बाहर निकलने पर महिला राइडर का लुक और बेहतर होगा। यह हेलमेट एक उबाऊ डिजाइन नहीं है बल्कि एक ऐसा हेलमेट है जिसे एक महिला सवार पहनना और इसके साथ अपने दोपहिया पर सवारी करना पसंद करेगी। हेलमेट का इंटीरियर भी बहुत आरामदायक है और इसकी फिट महिला राइडर्स को अपने नरम कपड़े और हल्के वजन के कारण पसंद आएगी।

MG GLOSTER का ये फीचर कर देगा आपको मदहोश

कंपनी का कहना

स्टीलबर्ड के एमडी, राजीव कपूर ने आगामी मॉडल में एक झलक दिखाते हुए कहा कि “सुरक्षा एक ऐसी चीज है जिससे समझौता नहीं किया जाना चाहिए। इसके साथ ही जब दोपहिया पर सवारी करने की बात आती है तो हेलमेट का बेहतरीन होना लाजिमी है।”

हमारे महिलाओं के हेलमेट का आगामी मॉडल अपने शानदार डिजाइन, हेलमेट सजावट, अतिरिक्त आराम, सुनिश्चित सुरक्षा और मजबूत निर्माण के कारण हिट होना निश्चित है। और हां, महिलाओं के लिए ये हेलमेट न केवल अपने लुक के लिहाज से अलग हैं, बल्कि पुरुषों के लिए जो आता है उससे डिजाइन और फीचर्स में भी अलग है। महिलाओं के लिए प्रस्तुत किया गया हेलमेट हल्का, कॉम्पैक्ट, चिकना, दिखने में अधिक स्टाइलिश और महिलाओं के लिए पहनने के लिए निश्चित रूप से अधिक आरामदायक है।“

इसके अलावा, महिलाओं के हेलमेट मॉडल को व्यापक आरएंडडी के बाद इटली में डिजाइन किया गया है और यह आईएसआई मानक और यूरोपीय मानकों दोनों को पूरा करता है।

राजीव कपूर ने कहा कि “आगामी मॉडलों को एक विश्वव्यापी सर्वे के बाद तैयार किया गया है और यह हेलमेट दुनिया भर में 100 से अधिक महिला सवारों के साथ व्यापक अनुसंधान डिजाइन और चर्चा का परिणाम है।“

महिला हेलमेट के लिए नया मॉडल 1149/- एमआरपी रुपये की मूल्य सीमा से शुरू होगा और लाल, सफेद, नीले, बैंगनी, गुलाबी, मैजेंटा आदि जैसे रंग विकल्पों की एक सीरीज में आएंगे। यह महिलाओं के लिए विशेष और वाइबें्रट डेकल्स में भी उपलब्ध होगा।

इन आकार में उपलब्ध होंगेः

  • 520 मिमी (एक्सएक्सएस)
  • 540 मिमी (एक्सएस)
  • 560 मिमी (एस)
  • 580 मिमी (एम)
  • 600 मिमी। (एल)

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

31 ‌दिसंबर तक इस वीडियो पर कमेंट करने वाली किसी एक महिला को पावर ऑन व्हील के तरफ से मिलेगा ये वाला हेलमेट