Skoda Kushaq Ambition Varient
Skoda Kushaq Ambition Varient

Skoda Kushaq Varients : भारत में SUV के चलन को देखते हुए Skoda ने अपनी Kushaq को भारतीय बाजार में उतार दिया है। शुरुआती कीमत ₹10,50,000 एक्स शोरूम है। साथ ही साथ, हम लोग आपको इस गाड़ी के तीन अलग-अलग वेरिएंट्स के बारे में भी बताएंगे। Skoda Kushaq में तीन वेरिएंट मिलते हैं, Active, Ambition और Style, इसमें Active वैरीअंट बेस मॉडल है, Ambition मॉडल बीच का वेरिएंट है और Style वेरिएंट टॉप मॉडल है। तो आइए आपको बताते हैं कि गाड़ी के किस वेरिएंट में आपको क्या फीचर्स मिलते हैं और किस कीमत पर आते है ये तीनों वैरिएंट्स।

Skoda Kushaq Varients

Skoda Kushaq Active Varient (Base Varient)

Skoda Kushaq Active Varient
Skoda Kushaq Active Varient

बात शुरू करते हैं Kushaq के Active वेरिएंट से, तो इस वेरिएंट में आपको 16 inch के स्टील व्हील मिलते हैं और बॉडी कलर डोर हैंडल मिल जाते हैं। अच्छी बात यह है कि इसमें आपको काले रंग की रूफ रेल्स भी दी गई है और स्कोडा की आगे की जो ग्रिल है वह आपको क्रोम फर्निशिंग के साथ मिलती है। डैशबोर्ड में आपको एक अलग तरह का टेक्सचर देखने को मिलेगा, जो एक अलग तरह के डिजाइन और डेकोरेशन के साथ मिलता है।

Kushaq Base Model
Kushaq Base Model

 

आपको हनी कोंब डेकोरेशन और ब्लैक फिनिश भी मिलती है डैशबोर्ड पर। साथ ही आपको इसके अंदर गियर नॉब के ऊपर क्रोम फिनिश, ब्लैक कलर के एसी वेंट्स, हैलोजन हेड लैंप, LED टेल लाइट और सेफ्टी फीचर के तौर पर इस गाड़ी में आपको ABS और EBD मिलता है 2 स्टैण्डर्ड एयर बैग के साथ। साथ में इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक सिस्टम, ब्रेक डिस्क वाइपिंग , रोल ओवर प्रोटेक्शन, यह सभी फीचर मिलते हैं। गाड़ी में आपको रिमोट कंट्रोल चाभी मिलती है, फ्रंट आर्म्रेस्ट, ब्लैक फैब्रिक, स्टीयरिंग व्हील मिलता है जो कि टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल है, 7 inch का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 6 स्पीकर, मैनुअल एसी कंट्रोल, चारों पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर के साथ। दीए गए यह सब फीचर गाड़ी के इस मॉडल को वैल्यू फॉर मनी बनाते हैं और कई गाड़ियों के टॉप मॉडल में भी ऐसे फीचर नहीं आते हैं जो Skoda Kushaq के इस वेरिएंट में प्रदान कर रही है।

Skoda Kushaq Ambition Varient (Mid Varient)

Skoda Kushaq Varients
Skoda Kushaq Varients

अब बात करते हैं Skoda kushaq Ambition वेरिएंट के फीचर्स की, इसमें आपको 16 inch के एलॉय व्हील्स मिल जाते हैं और इसके अंदर आपको सभी वह फीचर मिलेंगे जो आपको बेस वेरिएंट में मिल रहे थे। उसके साथ आपको अलग से कुछ एक्स्ट्रा चीजें देखने को मिलेंगी जैसे रूफ रेल और स्किड प्लेट सिल्वर कलर हो जाती है। आपको अब इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVM, ऑटो dimming IRVM, क्रोम डेकोरेशन में इंटीरियर देखने को मिलेगी जैसे डोर हैंडल्स के ऊपर और काफी जगह पर क्रोम का इस्तेमाल देखने को मिलेगा । आपको गाड़ी में म्यूजिक सिस्टम विद रिवर्स कैमरा, यूएसबी c-type चार्जिंग सॉकेट, आगे की तरफ स्कफ प्लेट्स, शार्क दिन एंटनी, एक सब वूफर, क्रूज कंट्रोल, कुल ग्लोब बॉक्स और ऑटोमेटिक के साथ हिल कंट्रोल एसिस्ट भी मिलता है।

Skoda Kushaq Varients
Skoda Kushaq Varients

ये वेरिएंट 14.20 लाख रुपए एक्स– शोरूम कीमत का है और 1L पेट्रोल इंजन MT के साथ यह गाड़ी आपको 12.80 लाख रुपए एक्स –शोरूम कीमत के साथ आता है। ऑटोमेटिक में यह गाड़ी आपको 15.78 की माइलेज क्लेम करती है और 114 बीएचपी की पावर निकाल कर देगी आपको 5000 आरपीएम के ऊपर एवं 178 न्यूटन मीटर का टॉर्च 1750 आरपीएम पर आपको देखने को मिलता है।

इसे भी पढ़ें :- Skoda Kushaq Vs Creta Vs Seltos Vs Duster Vs Kicks | कौनसी लेनी चाहिए ?

Skoda Kushaq Style Varient (Top Model)

Skoda Kushaq
Skoda Kushaq

Skoda Kushaq के टॉप मॉडल जिसका नाम Style है। इसके अंदर आपको 17 inch एलॉय व्हील्स मिलते हैं और साथ में ही आपको वो सब चीजे मिल जाती जो अपको पहले के वेरिएंट में मिल रहे थे। आपको ऑटोमेटिक डिमिंग हेडलैंप, एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग आता है मिलते हैं। आप को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में पैडल शिफ्टर्स भी देखने को मिल जाते हैं और MT वाले वेरिएंट में कर्टेन साईड एयरबैग भी अपको मिलता है।अब बात करते हैं, इस टॉप मॉडल के प्राइस की जिसकी कीमत 14.60 लाख है MT वाले वेरिएंट की तो वही AT वाले वेरिएंट की कीमत 15.80 लाख रुपए एक्स–शोरूम कीमत है।

इसे भी पढ़ें :- 5 Reasons To Buy Skoda Kushaq

Skoda kushaq के तीनों ही वेरिएंट अपनी जगह पर अपने दाम के अनुसार एकदम सही और अच्छे तरीके से रखे गए हैं। Skoda द्वारा हर वेरिएंट में आपको जिस प्रकार से फीचर मिलते हैं और उस वेरिएंट की प्राइसिंग भी उसी प्रकार से रखी गई है। तो जो भी वेरिएंट इसमें से आप लेना चाहते हैं, आप ले सकते हैं क्योंकि हर वेरिएंट अपने दाम को साबित करके दिखाता है। मतलब यह गाड़ी हर वैरियंट में आपको वैल्यू फॉर मनी साबित होगी, क्योंकि अगर हर वेरिएंट में अगर दाम बढ़ाए जा रहे हैं तो फीचर भी अच्छे दिए जा रहे हैं।

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।