Skoda Kushaq
Skoda Kushaq

Skoda Kushaq: Skoda ने अपनी मिड साइज SUV Kushaq को लांच कर दिया है जो काफी पसंद की जा रही है। इसमें तीन वेरिएंट एक्टिव, एंबीशन और स्टाइल उपलब्‍ध हैं, इस गाड़ी की पहली यूनिट किसे और कहां डिलीवर किया गया है आइए जानते हैं और आपको बताते है विस्तार से नयी Skoda Kushaq के बारे में।

Skoda Kushaq के पहले ग्राहक से मिलें

भारत की सबसे पैहली Kushaq रंजन जी को मिली हैए और ये भारत की पैहली Kushaq होने के साथ साथ इनकी पैहली कार भी है। रंजन जी ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं और उन्हें पहली कुशाक नोएडा सेक्टर 6 स्थित ब्राइट स्कोडा से डिलीवर हुई है। रंजन पहली डिलीवरी पाकर बेहद खुश हैं और अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहते हैं कि,”ये मेरी पहली कार है। आपको बता दें की रंजन जी पैहले क्रेता और सेल्टोस की तरफ आकर्षित हो रहे थे तभी अपने मित्रों द्वारा इन्हे Kushaq के बारे में पता चला। जब रंजन जी शोरूम पर गए Kushaq को देखने तो उन्हें गाड़ी बेहत अछि लगी और उन्होंने एंबीशन वेरिएंट उसी दिन बुक भी करवा दिया।

Skoda Kushaq के 1 लीटर एंबीशन वेरिएंट में क्या मिलता है खास

इसमें 1 लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन मिलता है जो 114 बीएचपी की शक्ति और 178 एनएम का टॉर्क देता है, कंपनी अपनी इस गाड़ी से 17.88 किमीप्रली माइलेज का दावा करती है और इसकी टैंक क्षमता 50 लीटर की है जिसकी मदद से आपको लम्बी रेंज प्राप्त होगी।

इसे भी पढ़ें :- Top 5 Expensive Bikes In India

इसका सामने का सस्पेंश McPherson suspension with lower triangular links and stabiliser bar है, जबकि इसके पीछे Twist Beam Axle दिया गया है और सामने के पहिए पर डिस्क और पीछे ड्रम दिए गए हैं।

फीचर्स पर एक नजर

कुशाक में एक बढ़िया केबिन मिलता है जिसमें आप आराम से बैठकर यात्रा कर सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें एक

  1. 10-इंच डिजिटल इंट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।
  2. स्मार्टफोन कनेक्टिविटी
  3. कनेक्टेड कार फीचर्स
  4. सेंट्रल एसी वेंट टचस्क्रीन के नीचे दिए गए हैं जिसमें फेदर-टच एचवीएसी कंट्रोल भी दिए गए हैं
  5. एंबिएंट लाइटिंग
  6. वेंटिलेटेड फ्रंट सीट
  7. वायरलेस चार्जिंग
  8. कूल्ड ग्लव बॉक्स
  9. 6-स्पीकर और एक 50w सबवूफर
  10. इंटरनल मेमोरी स्टोरेज
  11. वायरलेस स्मार्टलिंक
  12. एंड्रॉइड ऑटो
  13. एपल कारप्ले
  14. टाइप-सी यूएसबी पोर्ट

इसे भी पढ़ें :-  Top 5 Upcoming SUV जो भारत में मचाने वाली हैं तहलका !

सेफ्टी फीचर्स 

Kushaq के टॉप-स्पेक में 6-एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, ऑटो हेडलैंप और वाइपर, और एक मल्टी-कॉलिजन ब्रेकिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

 

 

रंग और कीमत

Skoda Kushaq पांच रंगों में आती है – कैंडी व्हाइट, ब्रिलिएंट सिल्वर, कार्बन स्टील, हनी ऑरेंज, टॉर्नेडो रेड। Kushaq की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.50 लाख रुपये रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 17.60 लाख रुपये है।

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।