स्कोडा इंडिया ने इस खबर को पूरी तरह से कंफर्म कर दिया है कि कंपनी 2.0 टर्नराउंड प्लान के तहत इंडियन मार्केट में 2020 तक अपनी एक और नई एसयूवी लॉन्च करेगी। जून 2018 में टर्नअराउंड प्लान को फोक्सवैगन ग्रुप ने अनवील किया था। इसके साथ ही कंपनी ने ये भी बताया है कि यह नई एसयूवी फोक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसे भारत के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है। इस एययूवी के लिए फोक्सवैगन बड़े पैमाने पर लोकलाइजेशन के लिए काम कर रही है। ऐसा करके कंपनी एसयूवी की कीमत पर नियंत्रण रखने की कोशिश कर रही है। ये एसयूवी भारत के 2020 में अस्तित्व में आ रहे क्रैश टेस्ट के मानक को भी पूरा करेगी।

आपको ये बात बताते चलें कि यह अपकमिंग कंपनी की विजन एक्स कांसेप्ट पर आधारित है जिसे अगले साल रिवील किया जाएगा। यह नई एसयूवी मार्च में आयोजित होने जा रहे मार्च 2019 के जिनेवा मोटर शो में दिखाया जाएगा। इस एसयूवी में फोक्सवैगन के टी क्रॉस एसयूवी की छवि दिखेगी। इस एसयूवी की लंबाई 4.19 मीटर लंबी है व इसका व्हीलबेस 2.65 मीटर का है। इसका मुकाबला आने वाले समय में हुंडई क्रेटा, निसान किक्स और टाटा हैरियर जैसी गाड़ियों से है।

इसका केबिन बेहद प्रीमियम होगा जिसमें ढेर सारे फीचर होंगे। टी क्रॉस के कई फीचर इसमें अपनी जगह बना सकते हैं। यह एक पांच सीटर एसयूवी होगी जिसके सेकंड रो में काफी बैठने की जगह होगी। इसमें 1.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन लगेगा जो कि 115 एचपी की शक्ति देता है। इसमें सीएनजी का भी विकल्प होगा।