महिंद्रा ने अपनी सफलतम एसयूवी एक्सयूवी 500 की दूसरी पीढ़ी पर काम करना शुरू कर दिया है। पहली पीढ़ी की ही तरह महिंद्रा एक्सयूवी 500 जिसका कोडनेम डब्‍ल्यू601 था उसके ही तरह इसकी बॉडी भी मोनोकॉक होगी लेकिन प्लेटफॉर्म पूरी तरह से नया होगा। एक्सयूवी के मौजूदा मॉडल को नई गाड़ी से रिप्लेस किया जाएगा। आपको बताते चलें कि 2011 में लॉन्चिंग के बाद से अब तक एक्सयूवी को कई सारे अपडेट मिल चुके हैं।

उम्मीद की जा रही है कि नई गाड़ी का डिजाइन काफी हद तक साधारण व साफ-सु‌थरा रखा जाएगा। महिंद्रा अपनी इस गाड़ी को तरोताजा बनाने के लिए अपने उत्तरी अमेरिका के तकनीकि सेंटर पिनिनफरीना डिजाइन हाउस की मदद ले सकती है। नई गाड़ी में उम्मीद है कि ज्यादा केबिन स्पेस व तीसरी पंक्ति में अधिक लेगरूम स्पेस मिलेगा। इसका आकार भी बड़ा हो सकता है।

भारत स्टेज 6 पर आधारित इसमें 2 लीटर वाला डीजल इंजन होगा जो कि 180 एचपी की शक्ति देगा जो कि मौजूदा 2.2 लीटर से 25 एचपी ज्यादा होगा। जब तक कंपनी अपनी इस गाड़ी को बाजार में लाएगी तक संभव है इसका कंपटीशन क्रेटा सेवन सीटर से हो, साथ की किया की एसपी कांसेप्ट, एमजी मोटर की नई एसयूवी हेक्टर, फोक्सवैगन की टी क्रॉस और स्कोडा की विजन एक्स आधारित एसयूवी से होगा।