Royal Enfield Meteor 350
Pic Credit: रशलेन डॉट कॉम

Royal Enfield Meteor 350 बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है। ये कंपनी ब्रांड न्यू मोटरसाइकल है जो भारत में बहुत ही जल्द डेब्यू की तैयारी में है। इस मोटरसाइकल में एक नया इंजन, ब्लूटुथ संचालित इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी कई चीजें ग्राहकों को मिलने जा रही हैं। एक यू ट्यूब चैनल ने इस मोटरसाइकल की बहुत सारी जानकारी जिसमें इंजन स्पेसीफिकेशन, चेसिस व Meteor 350 की अन्य जानकारी दी गई है।

Royal Enfield Meteor 350

तो आइए आपको बताते हैं कि इसमें कौन सा इंजन आपको मिलेगा, तो आपको बता दूं कि इसमें मौजूदा 350 यूसीई यूनिट ही लगाया गया है। ये एक पूरी तरह से नया इंजन है जिसमें ओवरहेड कैमशाफ्ट सेट अप दिया गया है ये कंपनी का मौजूदा 346 सीसी एयर कूल्ड इंजन है जो कि सिंगल सिलेंडर है। पावर आउटपुट की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये देता है 20.2 बीएचपी की शक्ति व 27 एनएम का का टॉर्क। Meteor 350 में एक इंप्रूव्ड ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है जिसे हल्के क्लच के साथ बेहद सहज शिफ्ट मिलता है। नया सेटअप और अधिक रिफाइनमेंट, बढ़िया माइलेज, और शानदार परफॉर्मेंस के साथ आता है अगर मौजूदा UCE यूनिट की बात करें।

Royal Enfield Meteor 350 प्लेटफॉर्म

इसके चेसिस के लिए नया मोड्यूलर जे प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिस पर उठे हुए हैंडलबार अप राइट राइडर एर्गोनॉमिक्स को दुरुस्त करते नजर आ रहे हैं। हालांकि उम्मीद ऐसी की जा रही थी कि इसके ब्रेकिंग व सस्पेंशन सेटअप को ठंडरबर्ड मॉडल से लिया जाएगा। जिसमें टेलिस्कोपिक फोर्क्स, पीछे ट्विन शॉक्स और दोहरे डिस्क ब्रेक शामिल हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसमें कंपनी ड्यूल चैनल एबीएस को स्टैंडर्ड रखेगी।

सनरूफ के साथ लॉन्च हुई हौंडा जैज 2020 क्लिक करके पूरी खबर पढ़ें

Royal Enfield Meteor 350 Instrument cluster

इसमें सबसे बड़ा जो बदलाव देखने को मिलेगा वो होगा इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में। इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ इनेबल्ड होगा। इस मोटरसाइकल में ट्विन पॉड डिजाइन दिया गया है, इसके बड़े पॉड पर जरूरी जानकारी मिलेगी जबकि छोटे पॉड पर ऑनबोर्ड नेवीगेशन सिस्टम जिसे कंपनी ट्रिपर नेवीगेशन यूनिट बोल रही है वो संचालित होगा। इस नेवीगेशन यूनिट में डे और नाइट मोड होगा और आप इसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

फीचर्स पर एक नजर
Meteor 350 के फीचर्स की बात करें तो आपको बताते चलें इस मोटरसाइकल में एलईडी डीआरएल के अलावा टर्न इंडीकेटर भी एलईडी होंगे। इसका रियर लुक बॉबर अंदाज इसमें जोड़ जाता है। इस मोटरसाइकल में चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है। देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इसे किस कीमत पर बाजार में पेश करती है।

कुछ पूछने के लिए हमारे Instagram पर आएं।