आज से FASTags हैं ज़रुरी

बिना FASTag के होगा चालान अगर आप बचना चाहते है दुगना टोल टैक्स भरने से तो FASTag ज़रूर लगवा लें अपनी गाड़ी में,आइये जानते हैं क्या हैं भारतीय सर्कार के नियम FASTag को लेकर। (बिना FASTag के होगा चालान)

बिना FASTag के होगा चालान

बिना FASTag के अब होगी दिक्कत ! 15 फरवरी को आधी रात से FASTag अनिवार्य कर दिए गए हैं, यदि अब आपके पास FASTag नहीं है तो अब आपको भरना होगा दुगना टोल टैक्स इस नियम का आदेश दिया गया है भारतीय सर्कार द्वारा भारत के सभी टोल बूथ को। पैहले FASTag 1 जनवरी से अनिवार्य होने वाला था पर सर्कार ने उसमें रियायत दे दी थी और उसकी तारिक 15 फरवरी तक बढ़ा दी थी, लेकिन अब कोई रियायत नहीं है, अब आपको FASTag लगवाना है अन्यथा दुगना टोल टैक्स भरना पड़ेगा कश द्वारा।(बिना FASTag के होगा चालान)

बिना FASTag के होगा चालान

क्या है FASTag? {बिना FASTag के होगा चालान}

FASTag की मदत से आप टोल प्लाजा पर बिना कैश के पेमेंट कर सकते है, FASTag एक कार्ड होता है जो आपकी गाड़ी के आगे के शीशे पर चिपक जाता है और जैसे ही आप टोल प्लाजा पर जायेंगे आपके पैसे ऑनलाइन कट जाते हैं और बिना ज़्यादा इंतज़ार करे आप सीधा आगे बढ़ सकते हैं अपनी मंज़िल की तफर। अब बिना FASTag के आप अपनी गाड़ी का insurance भी नहीं करवा पिएंगे, अगर आप नयी गाड़ी ले रहे हैं तो insurance के लिए  लगेगा ही तब आपका insurance होगा और तब जेक आप की गाड़ी की डिलीवरी होगी और यदि आपके पास पैहले से गाड़ी है और उसक insurance करवाना है तो उसके लिए भी FASTag ज़रूरी है, ये नियम April 1, 2021 से लागु होगा।

FASTag: लगवा लें। (बिना FASTag के होगा चालान)

बिना देरी किये आज ही FASTag लगवा लीजिये अपनी गाड़ी में, ये आपकी सुविधा के लिए ही है।

बिना FASTag के होगा चालान

इसे भी पढ़ें :- Modified Mahindra Bolero

इसे भी पढ़ें :- Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel?

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धनयाद।