Magnite Turbo Petrol
Magnite Turbo Petrol

Nissan Magnite 1L Turbo Review:- आज आपको मैं बताऊंगा Nissan Magnite 1L Turbo के परफॉरमेंस और माइलेज के बारे में , मैंने ये गाड़ी चलाई है और इसकी अछि और बुरी बातें बताऊंगा आपको इस आर्टिकल में।

Nissan Magnite 1L Turbo Review

जब तक आप Nissan Magnite Turbo को लंबा नहीं चलाओगे तब तक आप इस गाड़ी को नहीं समझ पाओगे चाहे वो Turbo हो या Non Turbo।

Nissan Magnite 1L Turbo Review

मैं इस गाड़ी की एक चीज़ बताना चाहूंगा की इस गाड़ी को 4 gear में चालाने में बहुत मज़ा आता है, चाहे आप इसे under power कहें या इसकी खासियत कहें। इस गाड़ी को अभी जब मैं अकेले चला रहा हूं तो मुझे बार बार gear shift करना पड़ रहा है, जिस करण मुझे अंडर पावर लगी चलाने में और मुझे ज्यादा मज़ा भी नही आ रहा था, लेकिन का CVT वेरिएंट चलाने में ज्यादा मजेदार है। आज जब मैं Nissan Magnite Turbo को मैं 1000 km चला चुका हूं तो मैं इस गाड़ी से बहुत अच्छी तरीके से co-relate कर सकता हूं और मुझे लगता है की मेरी सोच इस गाड़ी को लेके बिल्कुल सही है।

Nissan Magnite 1L Turbo Review: Drive Response:-

आप इस गाड़ी को Delhi NCR ,Bombay, Kolkata आदि जैसे बंपर ट्रैफिक वाले शहरों में चला कर इस गाड़ी को नहीं समझ सकते हैं। Nissan Magnite Turbo को समझने के लिए आपको इस गाड़ी को गांव जैसे इलाके में लाना पड़ेगा जहा पर कच्ची-पक्की सड़कें मिलेंगी और कुछ जगहों पर सिर्फ गड्ढे ही मिलेंगे, जहाँ पर इस गाड़ी की काबिलियत मालूम चलेगी। आप इस गाड़ी से गड्ढे आदि पार कर लेंगे पर यह कहना मुश्किल है कि जब इस गाड़ी में 5 लोग बैठे तब इसकी क्या प्रतिक्रिया होगी।

Nissan Magnite 1L Turbo Review : Suspension & Brake’s:- 

आप इस गाड़ी को आराम से खराब रास्तों को आराम से पार कर लेंगे मगर जब आप अचानक से किसी speed breaker को पार करेंगे तो यह गाड़ी आपको पीठ में जरूर दर्द देगी और अगर 4–5 speedbreaker एक साथ हैं तो वहां से आपको इस गाड़ी को आराम से निकालिएगा, तब वहां पे आपको इस गाड़ी की स्मूथनेस का मालूम चलेगा। इस गाड़ी को चलाते समय आपको गृप की कमी बिल्कुल भी नहीं लगेगी, मगर यह ध्यान रखिएगा कि यह एक छोटी गाड़ी है और इस गाड़ी के ब्रेक भी बहुत अच्छी तरह से काम करते है।

Nissan Magnite 1L Turbo Review: Underpowered?

मैं ये सब चीजे तब आपको बता पा रहा हूं जब मैं इस गाड़ी को बहुत लंबे समय तक चला लिया है। मैंने आपको एक बात बताई थी की इस गाड़ी को मुझे 4gear में ही चलाने का मन करता है क्योंकि यह गाड़ी  में बहुत ही अच्छी चलती है पर इसका मतलब यह नहीं है कि यह गाड़ी अंडरपावर है, इस गाड़ी को 5gear में भी मैंने चलाया है और यह गाड़ी 100km/hr आराम से पार कर जाती है। अगर इस गाड़ी का यह engine इतनी क्षमता का है तब इसका 1L naturally aspirated engine कैसा होगा? इस इंजन का रिव्यू भी मैं जल्दी लाऊंगा।

Nissan Magnite 1L Turbo Review: Night Drive:-

Magnite Turbo

इस गाड़ी को रात में चलाने का अलग मजा है, आप को इस गाड़ी से रात में कोई भी शिकायत नहीं होगा। इस गाड़ी की लाइट से आपको रात में खेलने का मन करता है और इस गाड़ी के light का प्रभाव भी काफी ज्यादा है जिस कारण आपको रात में बिलकुल भी दिक्कत नहीं होगी। पर इस गाड़ी के instrument cluster की रोशनी की वजह से आपको right वाला rear view mirror देखने में थोड़ी दिक्कत होगी क्योंकि इसकी वह इसकी लाइट को रिफ्लेक्ट करता है जिसके कारण आपको उसे थोड़ा ध्यान से देखना पड़ता है। पर Nissan Magnite Turbo एक बहुत अच्छी गाड़ी बन जाती है रात में।

Nissan Magnite 1L Turbo Review: Problem’s:-

Magnite Turbo Petrol

Nissan Magnite Turbo में आपको कम्फर्ट भी भरपूर मिलेगा आपको, आप इसमें कोई कमी नहीं निकाल सकते। मुझे इस गाड़ी के infotainment system में दिक्कत हुई, मैं जब इसे android auto से connect करता तब तुरंत ही मेरा फोन डिस्कनेक्ट हो जाता था, जो मुझे लगा की यह गाड़ी पहले बैच की है जिस कारण यह दिक्कत आ रही है। मगर आपको इसे operate करने के लिए थोड़ा टाइम देना पड़ेगा क्योंकि इसमें वॉल्यूम थोड़ा अलग तरीके से बढ़ता है और काम करता है। इसके infotainment system में बहुत कुछ दिया गया है और जो मुझे बहुत अच्छा लगा वो है driving ECO इससे आपको मालूम चल जायेगा की अपने इस गाड़ी को कहाँ aacelerate किया आदि चीज़ें जैसे आप गाड़ी कैसे चला रहे हैं और आपको यह उसके हिसाब से star भी देता है, आप इससे बहुत कुछ सीख भी सकते हैं। यह गाड़ी मुझे अभी इस रूट पे 15.9km का milage दे रही है, पर मुझे पुत्र भरोसा है कि अगर यह गाड़ी lucknow agra express way पर चलाएंगे तो यह गाड़ी 20–21km का milage भी निकाल कर देगी आपको 100km/hr पर।

देखें का पूरा वीडियो रिव्यु :-

इसे भी पढ़ें :- Kabira KM 4000

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।