देश में लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज ने ई क्लास रेंज के उच्‍च प्रदर्शन वाले वर्जन को बाजार में लॉन्च करने के बाद अब एस 63 कूपे के फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। भारत में इस गाड़ी की एक्सशोरूम की कीमत 2.55 लाख रुपये रखी गई है। मर्सिडीज एस 63 में 4 लीटर वाला‌ Twin टर्बो, वी8 इंजन लगाया गया है। ये एक धमाकेदार इंजन है जो बेहद कम समय में अपने उच्‍चतम गति सीमा को छू लेती है।

इसका इंजनन 612 हॉर्सपावर की शक्ति और 900 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। इंजन 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है जो कि रियर वील्ज को पावर पहुंचाता है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में इस एस 63 कूपे को महज 3.5 सेकंड्स लगते हैं। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इस टू डोर वाली कूपे में नया ग्रिल और बड़े एयर इनटेकर्स लगाए गए हैं। 19 इंच के अलॉय वील्ज इस कार में देखने को मिलेंगे। इस कार की लिमिटेड यूनिट्स ही भारत में बेची जाएंगी। एएमजी एस 63 का भारत में केवल कूपे वर्जन ही फिलहाल लाया गया है लेकिन इंटरनैशनल मार्केट में इसका कैब्रियोले अवतार भी आता है।

भारत में इसको मिलकार मर्सडीज अब कुल 15 एएमजी मॉडल्स बेच रही है। इंटीरियर की बात करें तो मर्सडीज एस 63 कूपे में नापा लेदर, फ्रंट में एएमजी बैज और पिछली सीट पर बैकरेस्ट्स हैं। इसमें 12.3 इंच टीएफटी वाइडस्क्रीन कलर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें इंजन, ट्रांसमिशन आॅइल टेंप्रेयर से लेकर टायर टेंप्रेचर और प्रेशर तक की जानकरी मिलती है।

मर्सिडीज एएमजी एस 63 कूपे का भारत में पोर्शे पैनामेरा टर्बो और बेंटली कांटीनेंटल जीटी से मुकाबला है।