Mercedes Benz A-Class Limousine
Mercedes Benz A-Class Limousine

आज मैं Mercedes Benz A-Class Limousine के बारे में बताऊंगा आपको, पहले जब A-class को भारत में उतारा गया था तब ये गाड़ी एक hatchback हुआ करती थी। पर यह अब एक sedan बन गई है। इस गाड़ी को Mercedes ने उन लोगो के लिए उतारा है, जिनके पास या तो पहले से ही कोई Mercedes की गाड़ी है और वो एक दूसरी गाड़ी चाहते हैं, या कोई अपनी पहली Luxury गाड़ी खरीदने वाला है। इस गाड़ी को Mercedes ने युवा पीढ़ी को सोच कर बनाया है।

Mercedes Benz A-Class Limousine

Mercedes Benz A-Class Limousine : Front View

फ्रंट view:-

गाड़ी की सुंदरता और निखारने के लिए आपको Mercedes की LED headlamp setup, integrated DRL दिया गया है। इसमें कोई fog lamp housing आदि चीज़े नहीं मिलती है। आपको आगे Mercedes का लोगो क्रोम में घिरा हुआ मिल जाता है, honeycomb grill, front parking sensors, mono camera और airdam को भी अलग तरह पेश किया गया है।

Sideprofile:-

Mercedes Benz A-Class Limousine : Side View

Mercedes A class को इस बार एक व्यावहारिक Mercedes गाड़ी की तरह दिखेगी क्योंकि अब की इसकी aerodynamics, finishing और design impact दूसरी तरह से पड़ेगा। इस कारण इसकी परफॉर्मेंस पर भी काफी प्रभाव पड़ा है ,जिस कारण इस गाड़ी को चलाने में बहुत मजा आयेगा। इस बार Mercedes A class को एक अलग तरह का alloy wheel भी मिलेगा जो कि dual tone black silver color में मिलेगा जिसकी basic profile 205,55R17 है। इसके टायर और suspension के बीच का gap भी इस बार ज्यादा मिलेगा क्योंकि इस बार इस गाड़ी को भारतीय सड़कों के हिसाब से बनाया गया है। जिस कारण यह गाड़ी अब की आपको एक बिल्कुल अलग अहशास कराएगी जब आप इस गाड़ी को चलाएंगे। विंडो के चारो तरफ क्रोम मिल जाता है बादली कलर डोर हैंडल, orvm पर turn indicator.

Mercedes Benz A-Class Limousine: Rear view:-

Mercedes Benz A-Class Limousine : Front View

इस गाड़ी को जब आप पीछे से देखेंगे तब आपको मालूम चल जायेगा की यह एक Mercedes की गाड़ी है। यहां पर आपको इस गाड़ी का नाम और लोगो मिल जायेगा tailamp में LED set up मिलेगा। डिकी खोलने पर अपको 405L का boost space मिलेगा और rear seat ko 40-60 ratio में सीट फोलफ्ल्ड कर सकते है। अपको पीछे की design से कही से भी निराशा नहीं मिलेगी।

Rear seat

Mercedes Benz A-Class Limousine

Mercedes A class की पीछे की सीट पर अपको अब ज्यादा जगह मिलती है क्योंकि यह गाड़ी अब सेडान बन चुकी है, जिस कारण अब अपको ज्यादा जगह मिलती है। आपको पिछली सीट पे armrest मिल जाता है, दो कप holder armrest के साथ, बहुत अच्छा लेगरूम, बीचो बीच में एसी vents जो कुछ अलग तरह से इस बार दिए गए है , दोनो side led light दी गई है।अपको ac vents के नीचे c-type चार्जर, ashtray आदी चीजे मिल जाती हैं।
Aluminium finish के साथ डोर हैंडल्स दिए गए है।यह गाड़ी आपको पिछली सीट पे किसी भी तरह से निराश नहीं करती है।

Mercedes Benz A-Class Limousine: Driving experience:-

Mercedes Benz A-Class Limousine : Drive Review

आप जब Mercedes A class को चलाएंगे तब आपको यह नहीं लगेगा कि आप कोई पारंपरिक Mercedes की गाड़ी चला रहे है । क्योंकि इस बार इस गाड़ी को भारतीय सड़कों के हिसाब से बनाया गया और इस बार आई इस गाड़ी को एक पारंपरिक सेडान के तौर पे बनाया गया है, भारतीय सड़कों के लिए और अपको इस गाड़ी को चलाने में बहुत मजा आएगा।इस गाड़ी का स्टीयरिंग फीडबैक भी बहुत अच्छा है और जब कभी भी आप स्पीड cornering करेंगे तब आपको लगेगा कि यह गाड़ी अभी आपके कंट्रोल में हैं।

Mercedes Benz A-Class Limousine : Drive

इस गाड़ी में आपको काफी तरह के अलग अलग मोड्स दिए जाते है जैसे Eco, sport, individual और comfort mode मिल जाता है। आप इस गाड़ी में हो रहे बदलावों को महसूस कर सकते है जब कभी भी आप इसका कोई mode बदलेंगे , यह गाड़ी भारतीय सड़कों के लिए अबकी बहुत ही व्यवहारिक है। आपको जहां भी आपको मौका मिलता है इस गाड़ी को चलाने आप बिना कुछ सोचे समझे चला सकते है, जिस कारण आपको बिलकुल भी निराशा नहीं मिलेगी।आपको इस गाड़ी वो सब चीजे मिलेंगे जिस चीज के लिए Mercedes जानी जाती है। इस गाड़ी में आपको आपको वो सब चीजे मिलेंगी जो चीजे होती है ,मगर आपको कभी कभी लगेगा कि हां यहां इस गाड़ी से यह समझौता किया गया है छोटी छोटी चीजों में प्राइस cut दिखेगा अपको।

Mercedes Benz A-Class Limousineयह गाड़ी उन लोगो के लिए काफी अच्छी होंगी जिनको एक premium गाड़ी चहिए मगर बजट नहीं है।

Feature and engine:-

Dual tone dashboard, digital instrument cluster, infotainment system, Apple CarPlay और Android Auto, signature chrome AC vents rotor-like design के साथ, piano-black finish, leather-wrapped steering wheel, steering mounted controls, panaromic sunroof आदि चीजे भी मिलजाती हैं।Mercedes A class में आपको MBUX (Mercedes-Benz User Experience) भी मिल जाता जिससे आपको गाड़ी की हर एक चीज आपको आपको मालूम चल जाती है।

Mercedes A class में आपको 1.3-litre turbo petrol with 7-speed dual clutch gearbox, 163PS/250Nm torque और 2.0-litre diesel with 8-speed dual-clutch 150PS/320Nm torque मिलता है। 17.5kmpl की माइलेज के साथ पेट्रोल वेरिएंट में।

देखें Mercedes Benz A-Class Limousine का पूरा वीडियो :-

इसे भी पढ़ें :- Nissan Magnite 1L Turbo Review

इसे भी पढ़ें :- Renault Kiger non-turbo AMT

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।