Renault Kiger non-turbo AMT

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel? Magnite को भारतीय बाजार में उतरे 3 महीने भी नहीं हुए थे और यहाँ Renault ने अपनी Kiger को भारतीय बाजार में उतार दिया, अगर अपने Magnite बुक करवा रखी है तो सवाल ये उठता है की Magnite की बुकिंग को कैंसिल करवा कर Kiger लेना बेहतर रहेगा या नहीं ?

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel?

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel;बात करते हैं दोनों गाड़ियों की अच्छाईयों और बुराइयों की और विस्तार से आपको समझते हैं की Magnite में क्या आता है, क्या नहीं और Kiger में क्या आता है, क्या नहीं।

Features:-

Parking Camera:-

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel

Magnite में आपको 360 डिग्री पार्किंग कैमरा मिल जाता है जो एक 10 लाख से नीचे के सेगमेंट में सिर्फ Magnite में ही आता है तो यहाँ एक एडवांटेज मिल जाता है Magnite को।

Parking Sensor’s:- Magnite में आपको 4 पार्किंग सेंसर्स मिलते हैं और Kiger में सिर्फ 3 पार्किंग सेंसर्स आते हैं। वैसे इसे कोई खास फरक तो नहीं पड़ता लेकिन तब भी यदि एक कपरिसिओं हो रहा हो तो उसमे 1इंच का अंतर भी नोट करना ज़रूरी हो जाता है।

Drive Mode’s:-

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel

Kiger में आते है 3 अलग ड्राइव मोड्स City,Eco,Sport जो Magnite में नहीं आते हैं, तो यदि आपको चाहिए ड्राइव मोड्स तब आप अपनी Magnite की बुकिंग को कैंसिल करवाने की सोच सकते हैं।

Glove Box:-

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel

Magnite में आपको सिर्फ 1 एक ग्लोव बॉक्स मिलता है लेकिन Kiger में आपको 2 ग्लोव बोक मिलते हैं।

Radio Antenna:-

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel

Magnite में आपको नार्मल एंटेना दिया गया है, जिसके खोने का डर लगा रहेगा आपको पर Kiger में शार्क फिन एंटेना दिया गया है जो एक प्रीमियम लुक भी देता है गाड़ी को और उसके निकलने या खोने का डर आपको सताएगा नहीं।

Back Spoiler:-

Kiger के लिए Magnite की बुकिंग cancelKiger के लिए Magnite की बुकिंग cancel

Kiger का स्पोइलर जब आप देखेंगे तो बीच का हिस्सा गायब लगेगा देखने में, लेकिन Magnite में आपको स्पोइलर देखने में अच्छा भी लगेगा और पूरा भी दीखता है, आपको ऐसा नहीं लगेगा की अलग से काटा गया हो स्पोइलर जो आपको Kiger में देख कर लगता है, लेकिन लुक्स सब को अलग-अलग पसंद आते हैं तो सिर्फ स्पोइलर के डिज़ाइन से आप ये नहीं सोच सकते की Kiger बेहतर है या Magnite.

Front Look’s:-   

Magnite को आगे से जब आप को देखेंगे तो काफी बढ़िया और बड़ी दिखती है और एक फ्रेश लुक्स के साथ आती है, थोड़ा सा नीचे का बम्पर Redi-Go से मिलता जुलता लगता है लेकिन, जब आप Kiger को देखेंगे तो वो पूरी Kwid जैसी दिखती है और दूर से कोई पता नहीं लगा सकता की Kiger आ रह है या Kwid.

MID:-

 

 

 

 

Magnite की MID आपको देखने में ज़्यादा अच्छी लगेगी और आप उसको बदल भी सकते है अलग अलग इनफार्मेशन देखने के लिए लेकिन Kiger में जो MID दी गयी है वो उतनी अच्छी नहीं लगेगी और वो फिक्स है , उसको आप बदल नहीं सकते अलग इनफार्मेशन देखने के लिए ,तो यहाँ भी एक एडवांटेज Magnite को जाता है।

Cruize Control:-

 Magnite में आपको क्रुइज़ कंट्रोल मिलता है पर Kiger में नहीं , तो हाईवे में अगर आपको ज़्यादा चलना है तब आपको Magnite की तरफ ही जाना चाइये, क्योंकि अगर आपने Kiger ले ली तो आपको घंटों तक एक्सेलेटर पेडल दबा कर रखना पड़ जाएगा जो काफी थकान दे सकता है आपके पैरों को।

Conclusion;

तो अगर आपको नए और फ्रेश लुक्स चाहिए , कुछ और टेक्निकल फीचर्स के साथ तो आपको Magnite की तरफ आना चाहिए लेकिन अगर आपको भारत में पैहले से चल रही Kwid जैसी लुक्स चाइये और ड्राइव मोड्स आपको ज़रूरी लगते हैं तब आप Kiger की तरफ जा सकते हैं।

Watch video for detailed explaination:-

इसे भी पढ़ें :- Hector CVT petrol

इसे भी पढ़ें :- Royal Enfield Himalayan 2021

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।