Jeep Wrangler
Jeep Wrangler

Jeep Wrangler:- तो आज हम लोग एक नई गाड़ी जो कि है 2021 Jeep Wrangler उसकी बात करेंगे: जीप अमेरिका की एक परिचित कंपनी है। Jeep ने आज अपनी एसयूवी Wrangler को नए अवतार मे लॉन्च कर दिया है। इस एसयूवी की सबसे खास बात ये है कि ये मेड-इन-इंडिया मॉडल है और इसकी असेंबलिंग पूरी तरह से भारत में की गई है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की कीमत 53.9 लाख रुपये से लेकर 57.9 लाख रुपये के बीच तय की गई है।

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler
Jeep Wrangler

कंपनी ने फिलहाल इसे इंट्रोडक्ट्री प्राइस ₹53,90,000 – 57,90,000 के साथ बाजार में उतारा है, इसलिए मुमकिन है कि कंपनी भविष्य में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी कर दे। ये एसयूवी पहले की तरह अनलिमिटेड और रूबिकन ट्रिम में उपलब्ध होगी। नए मॉडल में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। लोकल असेंबली के चलते इस एसयूवी की कीमत भी पहले से कम हो गई है।

Jeep Wrangler Engine :-

Jeep Wrangler

इसमें पहले की तरह 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 268hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और इसे बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है यानी कि ये सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी।

Jeep Wrangler Features :-

Jeep Wrangler 2021

Wrangler में कंपनी ने ‘Selec-Trac’ फुल टाइम फोर व्हील ड्राइव सिस्टम का प्रयोग किया गया है। इसमें :-

  • LED हेडलैंप के साथ
  • डे टाइम रनिंग लाइट्स
  • लैदर अपहोल्स्टरी
  • 7 इंच का कलर मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले
  • 8.4 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम
  • एप्पल कार प्ले
  • एंड्रॉयड ऑटो
  • ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल
  • कीलेस एंट्री
Saftey Features :-
  1. फ्रंट और साइड एयरबैग के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल
  2. हिल स्टार्ट एसिस्ट
  3. हिल डिसेंट कंट्रोल
  4. इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन
  5. ऑटोमेटिक हेडलैंप
  6. टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम
  7. रियर पार्किंग सेंसर

Jeep Wrangler

5 रंगों में उपलब्ध होगी Wrangler :-
  1. जिसमें ब्राइट व्हाइट
  2. स्टिंग ग्रे
  3. ग्रेनाइट क्रिस्टल
  4. ब्लैक
  5. फायर क्रैकर रेड

पहले से सस्ती हुई Wrangler:- मेड-इन-इंडिया होने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसकी कीमत पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10.04 लाख रुपये से लेकर 11.04 लाख रुपये तक कम हो गई है। अब तक इस एसयूवी को यहां भारतीय बाजार में कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) यूनिट के तौर पर भारत लाया जाता था, जिसके चलते इसकी कीमत पर भारी टैक्सों का असर पड़ता था। लेकिन अब ये SUV पहले से सस्ती हो गई है।

Jeep Wrangler Prices Reduced

इसे भी पढ़ें :- Kia EV6

इसे भी पढ़ें :- Hyundai Staria

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।