टू-व्हीलर कंपनी क्लासिक लीजेंड्स ने अपनी जावा और जावा 42 बाइक को BS6 कंपालायंट इंजन में लॉन्च कर दिया है. इंजन बदलने के साथ-साथ जावा और जावा 42 की कीमतों में 5000 से लेकर 9,928 रुपए तक की बढ़ोत्तरी हुई है. ये बाइक सिंगल चैनल और ड्यूल चैनल ABS ऑप्शन में आई हैं. जावा बाइक को तीन नए कलर ऑप्शन ब्लैक, ग्रे और मरून में पेश किया गया है जबकि जावा 46 में 6 कलर स्कीम मिल जाते हैं.

 

बढ़ गयी कीमतें
नई Jawa के सिंगल-चैनल ABS वेरियंट्स की शुरूआती कीमत 1.73 लाख रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 1.74 लाख रुपये रखी गयी है. वहीं ड्यूल-चैनल ABS वेरियंट्स की कीमत 1.82- 1.83 लाख रुपये के बीच है. बात जावा 46 की करें तो इसके सिंगल-चैनल ABS वेरियंट्स की कीमत 1.60-1.65  लाख रुपये के बीच रखी गयी है.


क्रॉस पोर्ट टेक्नॉलजी से लैस

नई Jawa और Jawa 42 मोटरसाइकिल्स में BS6 कंप्लायंट 293cc, सिंगल-सिलिंडर, फोर स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी भी दी गई है. यहां खास बात ये है कि BS6 कंप्लायंट जावा मोटरसाइकल क्रॉस पोर्ट टेक्नॉलजी से लैस भारत की पहली मोटरसाइकिल है.

बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स
Jawa और Jawa 42  बाइक के BS6 इंजन 27bhp का पीक पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. सस्पेंशन सेटअप के लिहाज से बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में ड्यूल शॉक्स मिलेगा. एंट्री लेवल वेरियंट में सिंगल-चैनल ABS के साथ रियर ड्रम ब्रेक दिया गया है.