इसुजू मोटर्स इंडिया ने ”ग्राहकों की प्रसन्न ता” को सेवा परिचालनों के मूल में रखते हुये नई दिल्ली में आज एक ‘रिजनल ट्रेनिंग सेंटर’ का उद्घाटन किया। यह नया ट्रेनिंग सेंटर मोहन कोऑपरेटिव इंडस्ट्री यल एरिया में स्थित है। इसके द्वारा उत्तेरी क्षेत्र और अन्यक आस-पड़ोस के प्रदेशों में विकसित हो रहे इसुजू डीलर पार्टनर्स के सर्विस मैनेजर्स, एडवाइजर्स और टेक्नीतशियंस सहित सेवा कर्मियों को विश्वस-स्तररीय समग्र प्रशि‍क्षण प्रदान किया जायेगा। यह नया ट्रेनिंग सेंटर चेन्न ई में वर्ष 2014 से ही पहले से परिचालित मौजूदा फैसिलिटी का विस्तारर है। फैसिलिटी का उद्घाटन इसुजू इंडिया के शीर्ष प्रबंधन द्वारा किया गया और इस अवसर पर कुछ डीलर पार्टनर्स एवं स्टॉगफ मौजूद थे।

नये Regional Training Centre द्वारा इसुजू डीलर टेक्नी शियंस को इसुजू वाहनों के बारे विभिन्नग तकनीकी ज्ञान उपलब्धर कराया जायेगा। इसके साथ ही उन्हें सर्विस के संबंध में विभिन्नर पहलुओं के बारे में बताते हुये उनके हुनर को भी निखारा जायेगा। मॉड्यूल्से में लाइव वर्क-बेज में क्लानस-रूम और प्रैक्टिकल ट्रेनिंग शामिल हैं और इनमें पीरियॉडिक मेंटेनेंस से लेकर ड्राइवट्रेन मैनेजमेंट के ऐडवांस्डइ लेवल तक के क्षेत्रों को शामिल किया जायेगा। ट्रेनिंग सेंटर द्वारा प्रति बैच 15-20 डीलर पर्सनल को प्रशिक्षण प्रदान किया जा सकता है और यह प्रशिक्षण समर्पित इसुजू ऑथराइज्डर सर्विस ट्रेनर्स द्वारा प्रदान किया जायेगा।

उद्घाटन के अवसर पर इसुजू मोटर्स इंडिया के डिप्टीऔ मैनेजिंग डायरेक्ट र श्री केन तकाशिमा ने कहा, ”ट्रेनिंग और डेवलपमेंट हमेशा से ही इसुजू के परिचालनों का केन्द्रन रहे हैं। दुनिया भर में कॉमर्शियल वाहनों की अग्रणी निर्माता होने के कारण इसुजू का मानना है कि डीलर टेक्नींशियंस को प्रशिक्षण प्रदान करना उच्चर स्तिरीय सेवा गुणवत्ताम उपलब्धि कराने और ग्राहकों की प्रसन्नहता सुनिश्चित करने के प्रमुख स्तं्भों में से एक है। हम भारत में भी ‘सही उत्पा’द एवं सेवायें’ उपलब्धऔ कराने के लिये प्रतिबद्ध हैं और यह ट्रेनिंग सेंटर सर्विस के क्षेत्र में कौशल और क्षमता को बेहतर बनायेगा।”