इंडस्ट्री से मिल रही खबरों के मुताबिक ये खबर कंफर्म है कि हुंडई क्रेटा का नया फेसलिफ्ट मई 2018 तक बाजार में आ जाएगा, पहले इसके आने की घो‌षित तिथि अगस्त 2018 थी। इस नई कार के लोवर वर्जन की कीमत मौजूदा समय में बिक रही क्रेटा के जैसे ही रहने की उम्मीद है। लेकिन ऊंचे वेरिएंट में इसकी कीमत में 80 हजार रुपये तक का इजाफा देखने को मिलेगा। फेसलिफ्ट क्रेटा में कई और सूक्ष्म बदलाव आपको देखने को मिलेंगे। अगर आप इन बदलावों पर गौर फरमाएंगे और इंटरनेट के सहारे अगर ब्राजील में बिक रही क्रेटा को देखेंगे तो पता चलेगा कि यह उससे काफी मिलती जुलती है।

नई क्रेटा में आपको बड़ा क्रोम ट्रिम हेक्साजोनल फ्रंट ग्रिल मिलेगा। इसके सामने के बंपर में अब नया फॉगलैंप के लिए जगह दी गई है और इसकी उभरी हुई चिन बहुत शालीनता के साथ फ्रंट ग्रिल में समाहित होती नजर आएगी। कंपनी ने इसके रियर बंपर में भी कुछ जरूरी बदलाव किए हैं। इसमें अब नया 17 इंच वाला ड्यूल टोन एलॉय व्हील भी मिलेगा। इंटीरियर में बहुत कम बदलाव है पर हां आपको इसके अंदर अब इलीट आई20 वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

फेसलिफ्ट क्रेटा के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है और इसका 1.4 डीजल इंजन 90 पीएस की शक्ति व 220 एनएम का टॉर्क पैदा करता है जबकि 1.6 लीटर डीजल इंजन 128 पीएस की शक्ति व 220 एनएम का टॉर्क पैदा करती है जबकि इसका 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन 123 पीएस की शक्ति और 151 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ये सभी इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया गया है। अप्रैल के अंत तक इस गाड़ी को डीलरशिप के लिए कंपनी रवाना कर देगी। आपको बताते चलें कि हुंडई के लिए क्रेटा लॉन्चिंग के बाद से ही खूब बिकने वाली गाड़ियों में शुमार हो चुकी है और इस सेगमेंट में अन्‍य गाड़ियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रही है। इसका सीधा मुकाबला जीप कंपास, रेनो कैप्चर, टाटा हेक्सा और महिंद्रा एक्यूवी500 जैसी गाड़ियों से है।