मारुति 800 व ऑल्टो के बाद जो कार सबसे ज्यादा देश में लोकप्रिय हुई वह थी हुंडई की सैंट्रो। लेकिन बदलते तकनीकि के आगे इस कार की चमक फीकी पड़ गई। लेकिन एक बार फिर हुंडई अपनी इस आइकॉनिक कार को नए अंदाज में पेश करने को तैयार है। जल्‍द ही ये कार हुंडई के शोरूमों में आपको नजर आने लगेगी। बहुत से मीडिया वेबसाइटों व ऑटो पत्रिकाओं ने इस कार के स्पाई तस्वीरों को भी प्रकाशित किया। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस कार को हुंडई फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्च कर देगी। इससे साफ है हुंडई नई सैंट्रो अक्तूबर 2018 तक लॉन्च हो जाएगी। सैंट्रो को सबसे पहले भारतीय बाजार में 1998 में पेश किया गया था। इसके पूरी बिक्री काल में इसे महज दो अपडेट मिले और अब ये तीसरा अपडेट कंपनी लाने को पूरी तरह से तैयार है।

2018 हुंडई सैंट्रो की कीमत तीन लाख के थोड़ा नीचे रखी जाने की उम्मीद की जा रही है। मिल रही जानकारी के मुताबिक हुंडई अपनी इस कार में 1 लीटर वाला 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। उम्मीद है कि इसमें एलपीजी व सीएनजी के विकल्प भी दिए जाएं। मौजूदा परिवेश को देखते हुए इसे कंपनी मैनुअल व ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश कर सकती है। ऐसा इसलिए उम्मीद की जा रही है क्योंकि मारुति सुजुकी ऑल्‍टो 800 अब एएमटी विकल्प के साथ भी बाजार में मौजूद है। इस कार का मुकाबला मारुति की वैगनआर्र ऑल्टो, सेलेरियो व टाटा टियागो से होगा।