Hyundai Creta N Line
Hyundai Creta N Line

Hyundai Creta N Line: भारत में हुंडई को काफी बेशुमार प्यार मिल रहा है उनके ग्राहकों की तरफ से और काफी सारे नए ग्राहक भी उनकी तरफ आ रहे हैं। जाहिर तौर पर हुंडई भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है मारुति सुजुकी के बाद और यह चीज आप उनके प्रोडक्ट्स के जरिए देख सकते हैं। हुंडई के पास कई शानदार और लाजवाब प्रोडक्ट है जिनमें से एक है हुंडई क्रेटा जिसको लॉन्च होने के बाद से ही लोगों ने बहुत बेशुमार प्यार दिया है। जब यह 2015 में आई थी तब भी इसे लोगों का प्यार मिला और उसी तरह 2020 में जब उसके नेक्स्ट जेनरेशन को लांच किया गया तो उसको पिछली जनरेशन से भी ज्यादा प्यार देखने को मिला है और यदि आप इसको बुक करवाने जाते हैं तो इसके ऊपर आपको काफी लंबी वेटिंग पीरियड भी देखने को मिल सकती है जिससे, आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि कितने सारे लोग इस हुंडई क्रेटा को अपना बनाना चाहते हैं। 

Hyundai Creta N Line

Hyundai Creta N Lineहुंडई भारत में दूसरे नंबर पर सिर्फ इसलिए है क्योंकि वह अपने प्रोडक्ट पर और कस्टमर के सेटिस्फेक्शन के ऊपर काफी अच्छे से ध्यान देती है और उसी तरह हुंडई क्रेटा के लिए N लाइन वर्शन बहुत ही जल्द लेकर आने वाली है। ठीक उसी तरह जैसे आपने हुंडई i20 के अंदर N Line वैरिएंट अभी हाल ही में देखा होगा उसी तरह हुंडई क्रेटा में भी अब आपको N Line वैरीअंट देखने को मिलेगा। बात करेंगे कि इस की कितनी प्राइस क्या होने वाली है और क्या स्पेसिफिकेशन और फीचर्स आपको इसमें नॉर्मल क्रेटा से अलग मिलने वाले हैं? 

Hyundai Creta N Line Price

Hyundai Creta N Line

हुंडई भी बखूबी यह बात जानती है कि समय के साथ परिवर्तन काफी जरूरी होता है और उसी चीज को मद्देनजर रखते हुए क्रेटा में आपको कई सारे बदलाव देखने को मिलने वाले हैं इसके साथ। सबसे पहले बात करते हैं इसके प्राइस की तो नॉर्मल क्रेटा से ₹100000 महंगी हो सकती है और बात करें उसकी तो इस क्रेटा के अंदर आपको काफी चीजें बदली हुई नजर आएंगी जिसकी हम लोग आगे बात करने वाले हैं लेकिन बात कर लेते हैं अभी के लिए वेरिएंट की तो जाहिर तौर पर ऑनलाइन वेरिएंट आपको टॉप मॉडल में ही देखने को मिलेगा और इंजन की बात करें तो इसके अंदर आपको टर्बोचार्जर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जैसा कि में किया जा रहा है इसमें आपको पेट्रोल या डीजल इंजन के अंदर मिलने की संभावनाएं काफी कम है इसमें सिर्फ और सिर्फ टॉप मॉडल के टर्बो पैट्रोल इंजन में जो कीड़ा है उसी में आपको क्रेटा का ऑनलाइन देखने को मिलेगा। 

Hyundai Creta N Line Looks

Hyundai Creta N Lineबात करते हैं लुक्स की तो लूट के मामले में यह गाड़ी काफी अलग दिखने वाली है नॉर्मल क्रेटा से और दूर से आती हुई कोई भी आसानी से पहचान सकेगा कि यह नॉर्मल क्रेटा नहीं है सामने की तरफ से आपको नीचे देखने को मिलेंगे थोड़ी सी अलग देखने को मिलेंगी साथ ही क्रोम इंसाइड भी देखने को मिलेगा आपको आगे की तरफ जगह जगह पर और गाड़ी को ओवरऑल एक अपील देने की कोशिश की जाएगी इसी तरह साइड लोग और लोग की भी बात की जाए तो इसमें जो आपको बॉडीबिल्डिंग मिलती है थोड़ी सी अलग मिलेगी साथ ही उसमें आपको कुछ लगे हुए कर क्रोम सिंह और रेड लाइन जो गाड़ी में कई जगह पर आपको देखने को मिलेगी उसे जान सकेंगे कि यह क्रेटा थोड़ी अलग है लेकिन आपको बता दें कि की तरह इसमें आपको ब्लू कलर मिलने की संभावनाएं थोड़ी सी काम है क्योंकि क्रेटा व्हाइट कलर में लोग काफी पसंद करते हैं तो उम्मीद की जा रही है किक्रेट ऑनलाइन को वाइट कलर में लॉन्च किया जाएगा जिसमें देखने को मिल सकते हैं। 

Hyundai Creta N Line Features

Hyundai Creta N Lineबात करें फीचर्स की तो फीचर्स के तौर पर आपको ऑनलाइन में कुछ चीजें अलग देखने को मिलेंगी जैसा आईटी में देखने को मिलती थी इसमें आपको अलग तरीके का स्टेरिंग व्हील मिलेगा जो कि ऐसा हो सकता है साथ ही इस बार हो सकता है आपको भी थोड़ा सा अलग दिया जाए और पैड एक्टर्स के अंदर रेड कलर का दे दिया जाए जो कि आपको दे सकता है।

साथ ही आप ही उम्मीद लगा सकते हैं इसमें आपको ऐसा डिजिटल मिल सकता है क्योंकि उसके में जो थीम मिलती है स्पोर्ट्समैन में वह काफी शानदार देखने में लगती है साथी आपको साइलेंसर भी दीवाल एग्जॉस्ट वाला देखने को मिल सकता है जिससे थोड़ी सी अलग तरह की ध्वनि निकलेगी जो नॉर्मल क्रेटा में नहीं निकलती है बात की जाए इंटीरियर में सीट की तो सीट के ऊपर लगा हुआ सीट कवर भी आपको अलग तरह का देखने को मिलेगा जिसमें जाहिर तौर पर सपोर्ट की अपील देने के लिए रेट इन शर्ट का इस्तेमाल बखूबी किया जाएगा और गाड़ी में आपको एलॉय व्हील्स भी अलग तरह के देखने को मिल सकते हैं और रूफटॉप की भी बात की जाए तो वहां पर भी हो सकता है आपको रूफ रेल्स में या गाड़ी के रूप में थोड़े बहुत बदलाव मिले जो की गाड़ी को एक अच्छा अपील देंगे।

इसे भी पढ़ें :- Tata Punch Price | 5 लाख से शुरू Tata Punch!

Hyundai Creta N Lineतो इन कुछ बदलावों के साथ लांच की जाएगी हुंडई क्रेटा ऑनलाइन लेकिन अभी तक किसी तरह की पोस्ट पुख्ता जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं आई है कि आखिर कब तक लांच होगी यह ऑनलाइन और क्या होगी इसकी प्राइसिंग लेकिन आप अनुमान लगा सकते हैं कि इसकी प्राइस इन नार्मल क्रेटा से ₹100000 महंगी होने वाली है और लॉन्च की की बात की जाए तो अभी फिलहाल के लिए 4 से 5 महीने तक इस गाड़ी के लॉन्च होने की किसी भी तरीके की संभावना नहीं दिखती हैं।

लेकिन उसके बाद इसे लांच किया जा सकता है हो सकता है इसको मार्च 2022 में लांच कर दिया जाए लेकिन अभी किसी तरह का स्टेटमेंट के ऊपर देना सही नहीं होगा तो इंतजार करना कि आपके पास एक मात्र विकल्प बचता है और बात की जाए इसके विरोधियों की तो हुंडई क्रेटा इन लाइन के सामने सिर्फ एक विरोधी सामने खड़ा होता है जो है सेल्टोस एक्स लाइन दोनों ही गाड़ियां एक दूसरे को काफी भयंकर टक्कर देंगी जब ग्रेटर ऑनलाइन लॉन्च हो जाएगी तो और इसके कस्टमर बहुत सारे तो नहीं होने वाले हैं लेकिन जो कोई भी इन गाड़ियों को खरीदेगा जाहिर तौर पर वह गाड़ियों का काफी शौकीन होगा।

इसे भी पढ़ें :-  Hyundai i20 N Line Launch | क्या आपको भी रफ़्तार से प्यार है ?

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।