Hotel In Truck - एक खास ट्रक

Hotel In Truck का ये कांसेप्‍ट देखकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।लखनऊ में रहने वाले दो युवाओं ने एक ट्रक को एक लग्जरी रेस्टोरेंट में बदल दिया। इस ये एक चलता फिरता एक ऐसा रेस्टोरेंट है जो लोगों के कौतूहल का विषय बना हुआ है। आइए आपको मिलवाते हैं इस ट्रक से और दिखाते हैं इसमें क्या-क्या है खास।

Hotel In Truck का नाम है मनभव

इस ट्रक के मालिक Vaibhav और Manish ने इस ट्रक को  मन-Bhav नाम दिया है, दोनों के नाम की जुगल बंदी कर के इस ट्रक का नाम रखा गया है। ये भारत का पैहला ऐसा ट्रक है जिसमे लोग बैठ कर खाना खा सकते हैं ऐसा दावा करा है इस फ़ूड ट्रक के मालिक ने , यदि आपने कभी ऐसा ट्रक इससे पैहले देखा हो तो हम लोगों को ज़रूर बताएं।

इस ट्रक में कई खास चीज़ें है :-

1) इस फ़ूड ट्रक में बैठने की व्यवस्था है। 

आज तक आपने जहाँ भी रोड साइड खाना खाया होगा आपने कभी ऐसी चीज़ नहीं देखी होगी जहाँ अंदर ही बैठने की भी सुविधा मिल सके।  ज़रा सोच कर देखिये की अगर आप रोड से गुज़र रहे हों और तभी आपको खाने का मन करे और किसी ऐसे ट्रक के अंदर रोड साइड जाकर आप आराम से बैठ के अपने भोजन का लुफ़्त उठा सकें, वो एक अलग ही नया सा अनुभव होगा आपके लिए।

2) Top फ्लोर में भी लोग खुली हवा में बैठ कर खाने का आनंद ले सकते हैं। 

खुली हवा सबको पसंद है लेकिन खुली हवा में आज तक आप सिर्फ रोड पर खड़े होकर ही खाना खातेथे पर इस ट्रक में आप खुली हवा में तो होंगे लेकिन आम गाड़ियों और लोगों से ऊपर बैठ कर हवा का आनंद लेते हुऐ खाना खा पायेंगे।

3) ये फ़ूड ट्रक सामने से बस जैसा दिखता है लेकिन असल में ये एक ट्रक ही है जिसे पूरा रिस्टोर कर के बनाया गया है। 

4) ज़्यादातर काम इस फ़ूड ट्रक में इसके दोनों मालिकों ने खुद करा है। 

5) Solar Pannel :-

Hotel In Truck - एक खास ट्रक
Hotel In Truck – एक खास ट्रक
इस फ़ूड ट्रक में बिजली के लिए सोलर पैनल भी लगा है, इसकी वजह से गाड़ी को बनाने की लगत तो बढ़ गयी लेकिन ये जुगाड़ लम्बे समय के लिए काफी किफायती भी है।
6)  TV \ Sofa :-

आपको बता दें की ये ट्रक काफी लक्ज़री के साथ बनाया गया है और इसमें आप आराम से बैठ कर टीवी का लुफ़्त उठाते हुए खाना खा सकते हैं।

7) खाना बनाने के लिए ड्राइवर कम्पार्टमेंट के बगल में ही छोटा सा अलग कपरटमेंट बनाया गया है। 

इसे भी पढ़ें :- नई Tata Safari Automatic

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।  

धन्यवाद।