Honda City VS Hyundai Verna
Honda City VS Hyundai Verna

Honda City VS Hyundai Verna : शुरूता से ही Honda city एक ऐसे गाड़ी बन के उभरी है जिसने सब के मन को भाया है और यह गाड़ी अब भी सब की चहेती गाड़ी चाहे जब एक समय ऐसा ही क्यों ना था की यह गाड़ी जब सिर्फ petrol engine में आती थी तब भी यह गाड़ी top selling model थी और आज भी।मगर अब इसको Hyundai ने काफी बड़ा challenge किया है, क्योंकि इस segment में अब बस दो ही गाडियां बची है जब से ciaz सिर्फ petrol में आने लगी है।

Honda City VS Hyundai Verna

Desgin

Honda City VS Hyundai Verna : Honda City जहां पे अपनी पुरानी पीढ़ी से अब और बड़ी लंबाई में और चौड़ाई में बन के आई है और इसकी ऊंचाई भी कम हो गई है अब।मगर गाड़ी का wheelbase, platform आदि चीजे अब भी पुरानी वली ही गाड़ी का है मगर गाड़ी की stiffness, strength पे काफी काम गोया है।गाड़ी हर तरफ से City ही लगती चाय चाहे उसको जितना line को sharp कर दे या LED को लगा ले गाड़ी अब और ही ज्यादा अच्छी लगती है, अब गाड़ी का क्रैक्टर और ही निखर के आता है।वही पर आप Verna को देखेंगे तो गाड़ी Facelift के बाद गाड़ी में sleek headlights आदि चीजे मिलती है जिस कारण गाड़ी अब और देखने मे पसंद आती है।मगर गाड़ी का पुराना लुक भी बरकरार रखते हुए गाड़ी को थोड़ा sportier look देने की जरूर कोशिश की है।मगर गाड़ी का dimension अभी भी प्राणी ही जैसा है।

Interior

Honda City VS Hyundai Verna
Honda City VS Hyundai Verna

जहां पर Honda अपनी गाड़ी City को posher बना रही है,वही पर Hyundai अपनी गाड़ी Verna को sport गाड़ी बनाने पे तुली हुई है।Verna में आपको infotainment system थोड़ा सा driver की ओर मुड़ा हुआ है तो blue link के साथ आप गाड़ी की geo fence, location आदि चीजे पता कर सकते हैं। आपको यहां आगे vntilated seats , wireless charger आदि चीजे मिल जाती हैं,मगर आपको पीछे की तरफ space कम लगेगी।आपको knee room, shoulder room आदि चीजे थोड़ी कम मिलेगी पीछे की जगह उतनी आरामदायक नही है।

Honda City VS Hyundai Verna
Honda City VS Hyundai Verna

City में अपको पहली ही नजर में लग जायेगा की आप किसी luxury गाड़ी में है। आपको इस गाड़ी का सब चीज अच्छा लगेगा, इसका infotainment system बहुत बड़ा है और आप इसके digital instrument panel को अपने हिसाब से customize भी कर सकते है।आपको गाड़ी इतनी luxury लगाती है की आपको climate control system भी देख के लगेगा की आप किसी बहुत महंगी गाड़ी मे है।इस गाड़ी में अपको Alexa भी मिलती है जिससे आपको गाड़ी की हर जानकारी मिल जाएगी।इस गाड़ी ने आपको किसी भी तरह की कमी नहीं मिलेगी चाहे वो स्पेस के मामले में हो या comfort के मामले में।

Engine

Powertrains Honda City Hyundai Verna
Petrol 1.5 L 1.5 L
Turbo Petrol 1.0 L
Diesel 1.5 L 1.5 L

आपको City में 1.5-litre i-DTEC engine मिलता है जो आपको 100bhp और 200Nm torque देता है,6-speed manual transmission मिलताहै इस गाड़ी में। वहीं पर Verna में आपको 1.5-litre diesel मिलता है जो पिछले 1.6-litre कम है,इस बार आपको इस गाड़ी में 113bhp और 250Nm torque , 6-speed gearbox के साथ गाड़ी में अपको पिछले मॉडल से थोड़ी कम power आदि चीजे मिलती है।

Specifications Honda City Hyundai Verna
Engine 1.5 L I-VTEC 1.5 L MPI
No. Of Cylinders 4 4
Drivetrain FWD FWD
Power 119 BHP 113 BHP
Torque 145 NM 144 NM
Transmission 6 Speed MT / 7 Speed CVT 6 Speed MT / 6 Speed CVT
Fuel Efficiency  17.8 kmpl / 18.4 kmpl 17.1 kmpl / 18.1 kmpl

 

इसे भी पढ़ें :- Nissan Magnite Crosses 50000 Bookings | हुई ताबड़तोड़ बुकिंग !

इसे भी पढ़ें :- 3 कारण Harrier की जगह Safari खरीदने के

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।