अगर चार पहिया बाजार में मारुति सुजुकी का जलवा है तो वहीं दुपहिया बाजार में अभी भी हीरो की तूती बोलती है। भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा मोटरसाइकिल बेचने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आखिरकार अपनी दो नई मोटरसाइकिलों, पैशन प्रो और पैशन एक्सप्रो को पेश कर दिया है। पैशन प्रो की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 53,189 रुपए है तो वहीं पैशन एक्सप्रो की कीमत 54,189 रुपए रखी गई है। दुपहिया की बात करें तो हीरो के पास अभी भी 50 फीसदी से अधिक की बाजार हिस्सेदारी है।
इन मोटरसाइकिलों में आपको पूरी तरह से कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इंजन दोनों में ही एक है। यह 110 सीसी का इंजन है जो कि 7,500 आरपीएम पर 7.0 बीएचपी का पावर और 5,500 आरपीएम पर 9.0 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पुरानी बाइक की तुलना में यह 12 फीसदी अधिक शक्ति प्रदान करती है।

हीरो पैशन प्रो और हीरो पैशन एक्सप्रो में रिवाइज्ड स्टाइलिंग, नई कलर स्कीम्स और ग्राफिक्स हैं। यह बाइक पांच मैटेलिक शेड्स में अवेलेबल होगी। पैशन प्रो में स्पॉर्टी अपील है और इसमें शार्प लुकिंग फ्यूल टैंक है। स्पॉर्टी रियर काउल, ड्यूल टोन मिरर्स, एलईडी टेल लैम्प, डिजिटल फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर आदि इसके कुछ फीचर्स हैं। दोनों ही बाइक्स में डिजिटल ऐनलॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। i3S सिस्टम से लैस हीरो पैशन प्रो में नया फ्यूल टैंक और सिग्नेचर रियर टेललाइट है। पैशन प्रो को डिस्क और ड्रम, दोनों ब्रेकिंग आॅप्शंस के साथ उतारा गया है। वहीं दूसरी तरफ पैशन एक्सप्रो में स्टाइल, तकनीक और परफॉर्मेंस का खास ख्याल रखा गया है। इसमें भी ज्यादातर फीचर्स पैशन प्रो जैसे ही हैं। कुल मिलाकर ये एक शानदार मोटरसाइकिल है जो एंट्री लेवल पर आपके सारे उम्मीदों पर खरा उतरती है। जल्द ही आपको टेस्ट राइड करके बताएंगे कि इसमें क्या है खास।