New EcoSport SE Varient

Ford EcoSport New Varient , EcoSport का एक नया वेरिएंट लांच होने वाला है जिसमे पीछे टायर नहीं लगा होगा,2013 से एक ही डिज़ाइन के साथ आ रही है EcoSport, आगे तो कुछ बदलाव किये भी गए थे 2017 में लेकिन पीछे से आज तक वैसी ही दिखती है EcoSport, पर अब Ford EcoSport New Varient जो लांच हो रहा है उसमे बदलाव करे गए हैं पीछे की तरफ।

Ford EcoSport New Varient

Ford EcoSport New Varient

EcoSport ने ही भारतीय बाजार में Compact SUV के सेगमेंट की शुरुआत करी थी, लेकिन इसमें वक्त के साथ ज़्यादा बदलाव नहीं करे गए जिसकी वजह से उतनी नहीं बिक पा रही EcoSport जितनी बिकनी किए थी। चलने में और हैंडलिंग में शायद ही उस ज़माने में कोई गाड़ी इसे टक्कर दे पाती, आज भी इसका सिर्फ एक ही कॉम्पिटिटर आ पाया है मार्किट में, इतने सालों बाद वो है XUV 300. Mahindra XUV 300 ही एक मात्र ऐसी गाड़ी है जो को चलने और हैंडलिंग के मामले में टक्कर दे सकती है EcoSport को।

Changes in Ford EcoSport New Varient :-

Ford EcoSport New Varient

 

अब बात करते है क्या बदलाव आने वाले हैं इस Ford EcoSport New Varient में ?

1) Rear Tyre Removed

 

पीछे डिग्गी पर सालों से जो टायर लटका था अब उसे आराम दे दिया गया है और उसे डिग्गी के अंदर बैठने की जगह प्रदान कर दी गयी है।

2) Boot Opening Direction Changed

Ford EcoSport New Varient

अब EcoSport में डिग्गी बगल से न खुल के उप्पर की तरफ खुला करेगी जो कम जगह में भी डिग्गी खोलने में अब आसान पडेगा , पैहले वाली डिग्गी जो साइड से खुलती है उसे खुलने के लिए काफी जगह चाहिए होती है जो एक दिक्कत पैदा करती थी कंजेस्टेड पार्किंग में।

3) Roof Rails

Ford EcoSport New Varient

EcoSport में सिल्वर फिनिश में नए डिज़ाइन के Roof Rails देखने को मिलेंगे।

4) 7 Spoke Alloy Wheels

EcoSport में अब 7 स्पोक एलाय व्हील्स आयेंगे और ये 17 इंच के होंगे।

 [सूत्रों से पता लगा है की ये Ford EcoSport New Varient, Titanium और  Sports Varient के बीच में रखी जायेगी और इसे जल्दी ही लांच करा जाने वाला है।]

इसे भी पढ़ें :- 5 Car’s with 30Km/L Mileage

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

धन्यवाद।